Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Nupur Sharma from Raebareli Kumar Vishwas from Meerut Brij Bhushan Wife or Son may Get Ticket from BJP Lok Sabha Election 2024 UP - India Hindi News

रायबरेली से नूपुर शर्मा, मेरठ से कुमार विश्वास; बृजभूषण की जगह कौन? चौंकाने की तैयारी में BJP

Lok Sabha Chunav: मेरठ सीट से बीजेपी जाने-माने कवि कुमार विश्वास को चुनाव लड़वा सकती है। इसके अलावा, नूपुर शर्मा को रायबरेली सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 March 2024 04:01 PM
share Share

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। अब बाकी बचे हुए कैंडिडेट्स को लेकर पार्टी चौंका सकती है। सूत्रों के अनुसार, रायबरेली से मेरठ तक पार्टी कई नए चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी में है। गांधी परिवार का गढ़ रायबरेली से बीजेपी नूपुर शर्मा को टिकट दे सकती है तो मेरठ से प्रख्यात कवि कुमार विश्वास को टिकट देने की अटकलें लग रही हैं। इसके अलावा, बृजभूषण शरण सिंह का भी टिकट कट सकता है।

अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी ने कुल 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें 51 यूपी के थे। इसमें बृजभूषण, वरुण गांधी, मेनका गांधी आदि के नाम नहीं होने की वजह से कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे। कहा जा रहा है कि पार्टी कई जगह नए उम्मीदवार देने की तैयारी कर रही है। वरुण और बृजभूषण के टिकट काटे जा सकते हैं। वरुण गांधी की पीलीभीत सीट से जहां योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद या संजय गंगवार को उतारा जा सकता है तो बृजभूषण सिंह की जगह कैसरगंज से उनकी पत्नी केतकी का नाम भी चल रहा है। अगर उनकी पत्नी को टिकट नहीं मिला तो बेटे प्रतीक को भी चुनाव लड़वाया जा सकता है। बृजभूषण पिछले कई बार से सांसद हैं और अपने क्षेत्र में खासा दबदबा रखते हैं। पिछले साल महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया, जिसके बाद अब पार्टी उनका टिकट काटकर उनके ही परिवार से किसी अन्य को देने की तैयारी कर रही है।

वहीं, मेरठ सीट से बीजेपी जाने-माने कवि कुमार विश्वास को चुनाव लड़वा सकती है। कुमार विश्वास के पहले भी कई बार राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें लगती रही हैं। सूत्रों के अनुसार, यूपी कोर कमेटी की बैठक में कुमार विश्वास के नाम की भी चर्चा हुई है और सीईसी उनके नाम पर मुहर लगा सकती है। अभी मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं। इससे पूर्व टीवी सीरियल रामायण के चर्चित नाम अरुण गोविल के नाम भी पर विचार हो चुका है। पार्टी वैश्य, ब्राह्रण, ठाकुर के समीकरण को विशेष तौर पर ध्यान में रखकर अपने उम्मीदवार पर विचार कर रही है।

रायबरेली से कौन लड़ेगा?
यूपी की हाईप्रोफाइल सीट रायबरेली से सोनिया गांधी लगातार जीतती आई हैं। हालांकि, इस बार उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए राजस्थान से राज्यसभा चली गईं। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, कई रिपोर्ट्स ऐसी भी आईं कि प्रियंका शायद यह लोकसभा चुनाव न लड़ें। अब रायबरेली की अहम सीट पर बीजेपी चौंकाने वाला नाम देने जा रही है। यहां पार्टी नूपुर शर्मा को टिकट दे सकती है। नूपुर को बीजेपी ने पैगंबर विवाद के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया था। उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिली थीं। लंबे समय तक वह ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं दिखाई देती थीं, लेकिन पिछले कुछ समय में वह कार्यक्रमों में दिखने लगी हैं। सोशल मीडिया पर भी नूपुर चर्चित नाम रही हैं। ऐसे में बीजेपी उन्हें रायबरेली सीट से मैदान में उतार सकती है।   

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें