Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़nupur sharma bjp news Geert Wilders Netherlands politician expressed to meet her - India Hindi News

नूपुर शर्मा को इस विदेशी नेता ने बता दिया 'बहादुर', भारत आकर मिलने की इच्छा जताई

Nupur Sharma Latest News: अगस्त 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने का ऐलान कर दिया था। इसपर भी गीर्ट वाइल्डर्स ने भारत सरकार का समर्थन किया था।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 08:40 AM
share Share

Nupur Sharma News: नूपुर शर्मा का नाम एक बार फिर चर्चा में है। इस बार नीदरलैंड्स के दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने शर्मा से मिलने की इच्छा जताई है। साथ ही उन्हें 'बहादुर' करार दिया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब वाइल्डर्स ने शर्मा की तारीफ की हो। विवादित बयान को लेकर भारत में हुए तनाव के बाद भी वाइल्डर्स ने शर्मा का बचाव किया था।

वाइल्डर्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मैंने बहादुर नूपुर शर्मा को समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा है, जिन्हें सिर्फ सच बोलने के लिए इस्लाम का पालन करने वालों की तरफ से धमकियां मिली थीं। आजादी से प्यार करने वाले दुनियाभर के लोगों को उनका समर्थन करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि भारत यात्रा के दौरान उनसे मिल सकूंगा।'

370 हटाए जाने का भी समर्थन कर चुके हैं वाइल्डर्स
अगस्त 2019 में भाजपा सरकार ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने का ऐलान कर दिया था। इसपर भी वाइल्डर्स ने भारत सरकार का समर्थन किया था। नूपुर शर्मा को लेकर उन्होंने पहले कहा था, 'तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता। इससे चीजें और खराब ही होती हैं। इसलिए मेरे भारतीय दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरो मत। आजादी के लिए खड़े हो और सच बोलने वाली अपने राजनेता के बचाव पर गर्व करो।'

क्या था विवाद
शर्मा भाजपा की प्रवक्ता थीं। साल 2022 में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद जमकर विवाद खड़ा हुआ था। कई बड़े मुस्लिम देशों ने भी बयान पर आपत्ति दर्ज कराई थी। बाद में भाजपा ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें