Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़narendra modi kanyakumari visit congress loksabha election 2024 bjp congress - India Hindi News

प्रधानमंत्री की कन्याकुमारी में साधना पर खड़गे का तंज, बोले - अगर आस्था है तो घर पर कीजिए, दिखावा करना गलत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कन्याकुमारी में साधना के लिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तंज कसते हुए कहा कि आस्था है तो घर में बैठकर कर लेते, धर्म का दिखावा करना गलत है।

Admin एएनआई, नई दिल्लीFri, 31 May 2024 12:23 PM
share Share

 Loksabha election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री के कन्याकुमारी में साधना करने जाने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अगर आपमें आस्था है तो आप अपने घर पर कीजिए। राजनीति और धर्म को एक साथ नहीं लाना चाहिए यह हमेशा अलग - अलग रखने चाहिए। शुक्रवार को एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक धर्म का आदमी आपके साथ हो सकता है दूसरे धर्म का नहीं यह गलत बात है। चुनावों के साथ धार्मिक भावनाएं नहीं जोड़नी चाहिए। प्रधानमंत्री कन्याकुमारी में अपने धार्मिक क्रियाकलाप करने गए हैं वहां पर कितने पुलिसवालों की ड्यूटी लगी होगी कितना पैसा खर्च हो रहा होगा? इस तरह का दिखावा करना देश के लिए हानिकारक ही होगा।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी प्रचार को खत्म करने के बाद तमिलनाडु के कन्याकुमारी में ध्यान करने के लिए गए हुए हैं, वह ध्यान मंडपम में साधना कर रहे हैं यह वही जगह है जहां पर कभी स्वामी विवेकानंद ने पूरा भारत घूमने के बाद साधना की थी। ऐसा माना जाता है कि उन्हें यहां पर ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। इसके बाद उन्होंने दुनियाभर में घूम-घूमकर भारत, भारत माता और भारतीय दर्शन का प्रचार किया।

प्रधानमंत्री मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक यहां पर साधना करेंगे। इसके पहले कांग्रेस और टीएमसी ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का टीवी पर प्रसारण किया गया तो हम चुनाव आयोग में जाकर आचार संहिता उल्लंघन कि शिकायत करेंगे।  


चुनावों के बाद पीएम मोदी की यह आध्यातमिक यात्रा पहली बार नहीं है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद पीएम शिवाजी के प्रतापगढ़ और 2019 के बाद उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ की गुफा में साधना करने के लिए पहुंचे थे, पीएम के कहीं जाने से उस क्षेत्र के पर्यटन को जबरदस्त रफ्तार मिलती है और पर्यटकों की संख्या में जबरदस्त इजाफा होता है।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें