Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Mother Dairy ice cream consumption in Delhi NCR grew by around 18 Percent in December 2019 Winter season

दिल्ली-NCR में रिकॉर्ड तोड़ ठंड के साथ आइसक्रीम की बिक्री में भी आया उछाल

दिल्ली-एनसीआर में कडाके की ठंड के बावजूद आइसक्रीम का लुत्फ उठाने में यहां के लोगों ने पिछले साल के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। देश के अग्रणी डेयरी एवं आइसक्रीम ब्रांड मदर डेयरी के अनुसार,...

Shankar Pandit लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 30 Jan 2020 03:53 AM
share Share

दिल्ली-एनसीआर में कडाके की ठंड के बावजूद आइसक्रीम का लुत्फ उठाने में यहां के लोगों ने पिछले साल के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। देश के अग्रणी डेयरी एवं आइसक्रीम ब्रांड मदर डेयरी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त ठंड के बावजूद यहां के लोगों में आइसक्रीम खाने का क्रेज और बढ़ गया है।   

मदर डेयरी द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में आइसक्रीम की खपत पिछले साल यानी साल 2018 की समान अवधि की तुलना में दिसंबर 2019 में करीब 17-18 फीसदी तक बढ़ गई है।

मदर डेयरी का कहना है कि दिसंबर में लोगों ने केवल स्पॉट ईटिंग के तौर पर ही आइसक्रीम की अधिक खरीदारी की है बल्कि परिवार के लोगों के लिए भी और बाद में घर पर उपभोग के लिहाज से बड़े पैकेटों पर भी अधिक खर्च किया। आम धारणा यह है कि आइसक्रीम की बिक्री सर्दियों के महीनों में कम हो जाती है। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी मानना है कि आइसक्रीम एक आरामदायक भोजन है, और इसीलिए लोग घर के आराम में खाने के लिए अधिक विकल्प चुनते हैं।

मदर डेरी के मुताबिक, उपभोक्ताओं में त्वरित खरीदारी यानि इंपल्स बाईंग के वेरिंयट की अपेक्षा आइसक्रीम के टब को खरीदने में खासी दिलचस्पी दिखाई। कंपनी ने बताया कि दिसंबर महीने के दौरान, उसके चॉकलेट आधारित आइसक्रीम वेरिएंट के साथ-साथ टेकहोम वाले आइसक्रीम उत्पादों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

अगर मौसम विभाग और हालिया खबरों पर गौर करें तो दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अत्यधिक ठंड के दिनों की संख्या दिसंबर में पिछले 20 से अधिक वर्षों में सबसे अधिक थी। 24 दिसंबर को दिल्ली और एनसीआर के निवासियों ने पिछले 119 वर्षों में सबसे ठंडे दिन का अनुभव किया। अगर दिसंबर के आंकडों पर गौर करें तो दिसंबर माह का अधिकतम तापमान भी 9.4 डिग्री से नीचे रहा जो औसत से लगभग 20 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें