Hindi Newsदेश न्यूज़Mamata Banerjee reached Cuttack hospital 31 people of Bengal missing after the train accident - India Hindi News

घायलों से मिलने ओडिशा पहुंचीं ममता बनर्जी, बोलीं- ट्रेन हादसे के बाद बंगाल के 31 लोग लापता

ममता बनर्जी सरकार ने उन लोगों के परिवार को दो हजार रुपये की एकमुश्त अनुग्रह राशि और चार महीने के लिए मुफ्त राशन देने की भी घोषणा भी की है, जो दुर्घटना में घायल नहीं हुए हैं लेकिन सदमे में हैं।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, कटकTue, 6 June 2023 10:10 AM
share Share

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे के घायलों से मिलने के लिए कटक पहुंची हैं। यहां से वह राजधानी भुवनेश्वर भी जाएंगी। इन शहरों के विभिन्न अस्पतालों में ट्रेन हादसे में घायल हुए लोग भर्ती हैं। कटक में मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल सरकार मिलकर काम कर रहे हैं। वे नि:शुल्क इलाज करा रहे हैं। पश्चिम बंगाल से जुड़े 103 शवों की पहचान की गई है और 97 लोगों का इलाज चल रहा है वहीं 31 लापता हैं। उन्होंने कहा कि इतने लोग मारे गए हैं, सच्चाई सामने आनी चाहिए।

एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम 206 घायलों का इलाज ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में जारी है, अधिकतर लोग कटक और भुवनेश्वर के अस्पतालों में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि ओडिशा में कई मुर्दाघरों में अज्ञात शव भी रखे गए हैं। वहीं मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अभी 60 घायलों का इलाज जारी है। बनर्जी ने सोमवार को कहा था दो जून को हुए ट्रेन हादसे में अब तक पश्चिम बंगाल के 90 लोगों की मौत हो चुकी है और 73 लोगों को राज्य वापस लाया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा और विशेष होमगार्ड की नौकरी देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये, उनसे कम घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 25-25 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

ममता बनर्जी सरकार ने उन लोगों के परिवार को दो हजार रुपये की एकमुश्त अनुग्रह राशि और चार महीने के लिए मुफ्त राशन देने की भी घोषणा भी की है, जो दुर्घटना में घायल नहीं हुए हैं लेकिन सदमे में हैं। गौरतलब है कि ओडिशा ट्रेन हादसे में अभी तक 278 लोगों की मौत हो चुकी है और 1100 लोग घायल हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें