Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़mallikarjun kharge on PM modi doing petty politics paying tribute to martyrs on Kargil Vijay Diwas

यहां भी पॉलिटिक्स? विजय दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी की किस बात से खफा हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge on PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विजय दिवस पर पीएम मोदी से नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री विजय दिवस पर राजनीति कर रहे हैं।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 July 2024 09:04 AM
share Share

Mallikarjun Kharge on PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विजय दिवस पर पीएम मोदी से नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दयनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए भी राजनीति कर रहे हैं। खड़गे ने अपने एक्स अकाउंट पर इसको लेकर लंबी पोस्ट लिखी है। अपनी पोस्ट में खड़गे ने लिखा है कि किसी भी प्रधानमंत्री ने कभी ऐसा नहीं किया। मोदी जी कह रहे हैं कि उनकी सरकार ने सेना के इशारे पर अग्निपथ योजना को लागू किया, जबकि यह पूरी तरह से झूठ है। इसके अलावा यह हमारे सैन्य बलों के लिए अपमानजनक भी है। खड़गे ने लिखा कि मोदी जी, यह आप हैं जो झूठ फैलाते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा कि पूर्व सेना प्रमुख रिटायर्ड जनरल एमएम नरवणे ने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती हुए युवाओं में से 75 फीसदी परमानेंट हो जाएंगे। जबकि चार साल के बाद 25 फीसदी को हटा दिया जाएगा। लेकिन मोदी सरकार इसका ठीक उलटा कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बलपूर्वक तीनों सैन्य बलों के लिए अग्निपथ योजना लागू कर दी। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे दावा किया है कि न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएम नरवणे ने इसको लेकर एक किताब लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि अग्निपथ योजना सेना, नेवी और एयर फोर्स के लिए चौंकाने वाली थी। लेकिन मोदी सरकार इस किताब को छपने ही नहीं दे रही है।

खड़गे ने आगे लिखा है कि क्या हम केवल छह महीने की ट्रेनिंग से प्रोफेशनल सैनिक तैयार कर रहे हैं? सिपाही देशभक्ति के लिए सेना ज्वॉइन करते हैं, पैसे कमाने के लिए नहीं। खड़गे के मुताबिक तमाम रिटायर्ड अफसरों ने अग्निपथ योजना की कड़ाई से आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ ग्रामीण युवाओं की अपेक्षाओं से खिलवाड़ है। इन सभी ने इस स्कीम को खत्म किए जाने की मांग की है। यह सबकुछ रिकॉर्ड पर है।

उन्होंने आगे कहा कि अग्निवीरों को कोई पेंशन नहीं मिलती, कोई ग्रैच्युटी नहीं है, कोई फैमिली पेंशन नहीं है। उनके बच्चों के लिए कोई एजुकेशन अलाउंस नहीं है। खड़गे ने लिखा है कि मोदी जी, 15 अग्निवीर शहीद हुए हैं। कम से कम उनकी शहादत का तो सम्मान कीजिए। देश के युवाओं में अग्निवीर योजना को लेकर काफी ज्यादा गुस्सा है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस अग्निपथ योजना को पूरी तरह से खत्म करने की मांग करती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें