Hindi Newsदेश न्यूज़Jammu Kashmir One BSF jawan killed six others injured BSF vehicle accident - India Hindi News

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरा BSF का वाहन, 1 जवान की मौत; 6 घायलों में 4 की हालत गंभीर

अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना मेंढर के बलनोई इलाके में हुई, जब बीएसएफ के वाहन के चालक ने पहाड़ी सड़क पर एक मोड़ पर वाहन से नियंत्रण खो दिया। उन्होंने कहा कि तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया।

Niteesh Kumar एजेंसी, श्रीनगरSun, 7 May 2023 05:24 PM
share Share

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में एक जवान की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना मेंढर के बलनोई इलाके में हुई, जब बीएसएफ के वाहन के चालक ने पहाड़ी सड़क पर एक मोड़ पर वाहन से नियंत्रण खो दिया। उन्होंने कहा कि तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर रूप से घायल बीएसएफ जवान ने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने कहा कि घायलों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इससे पहले, 29 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को एक एम्बुलेंस के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई थी। इस हादसे में सेना के 2 जवानों मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया सेना का वाहन एम्बुलेंस चिट्टी भाखरी से केरी सेक्टर के दुंगा नल्ला जा रहा था। एम्बुलेंस जब दुंगा नल्ला के पास पहुंची तो अचानक से अनियंत्रित होकर 200 फुट गहरी खाई में गिर गई। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना में दोनों जवान गंभीर हालत रुप से घायल हो गए, गंभीर अवस्था में उन्हें राजौरी अस्पताल लाया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया। 

घाटी में नशीले पदार्थों के 6 तस्कर गिरफ्तार 
दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को अलग-अलग स्थानों पर 6 लोगों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद किया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बारामूला जिले के चिनार क्रॉसिंग पट्टन में स्थापित चौकी के समीप पुलिस दल ने 2 संदिग्ध व्यक्तियों को उस समय पकड़ा , जब उन दोनों ने रोके जाने पर भागने की कोशिश की। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बाजार मोहल्ला पट्टन निवासी शब्बीर अहमद शेख और आशिक अहमद खांडे के रूप में हुई है। उनके पास से 210 स्पैस्मोप्रोक्सीवॉन प्लस कैप्सूल और कोडीन फॉस्फेट के सात सिरप बरामद किए गए हैं। 

पुलिस ने बारामूला जिले के बोनियार मार्केट में नाका चेकिंग के दौरान वांछित ड्रग तस्कर त्रिकंजन बोनियार निवासी अब्दुल कयूम गनी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 45 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में पुलिस ने हैदरपोरा बाईपास फ्लाईओवर पर स्थापित एक चेकपॉइंट पर 2 व्यक्तियों के साथ एक वाहन को रोका और उन्हें रुकने का इशारा किया। वाहन चालक ने हालांकि मौके से भागने की कोशिश की लेकिन उनका पीछा कर पकड़ लिया गया। तलाशी में इनके कब्जे से 24 बोतल नशीला पदार्थ बरामद किया गया। आरोपियों की पहचान सैयद हैदर कॉलोनी हैदरपोरा श्रीनगर निवासी सलीम यूसुफ और हैदरपोरा के फाजिल इकबाल के रूप में हुई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें