Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़India Top 10 News Kashmiri Pandit Rahul Bhatt murder Congress Chintan Shivir udaipur Sonia Gandhi IMD Monsoon Kerala date gyanwapi masjid survey kedarnath dham - India Hindi News

India Top 10 News: राहुल भट के हत्यारे मुठभेड़ में ढेर, कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू, 27 मई को केरल में दस्तक देगा मानसून

13 मई 2022 देश की दस बड़ी खबरें, कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के आरोपी मुठभेड़ में ढेर, उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू, केरल में 27 मई को दस्तक देगा मानसून, केदारनाथ धाम में VIP दर्शन बंद>

Jayesh Jetawat लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 13 May 2022 02:38 PM
share Share

सेना ने लिया कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या का बदला, उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू, केरल में 27 मई को दस्तक देगा मानसून,ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे शनिवार को होगा शुरू, केदारनाथ धाम में वीआईपी दर्शन बंद, पढ़ें देश की 10 बड़ी खबरें।

उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू, सोनिया बोलीं- पार्टी में सुधार की बहुत जरूरत

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुक्रवार को शुरू हो गया। पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, अब कर्ज उतारने का समय आ गया है। संगठन को जीवित रखने के लिए पार्टी में ढांचागत सुधार की बहुत जरूरत है। चिंतन शिविर में देश भर से कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता पहुंचे हैं। हालांकि गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल न्योता मिलने के बावजूद चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे।

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या का सेना ने लिया बदला, आरोपी आतंकी मुठभेड़ में ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में राहुल भट की हत्या में शामिल आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बांदीपोरा के बरार इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल तीन आतंकी ढेर हुए। इनमें से दो आतंकियों ने गुरुवार को राहुल भट्ट की बड़गाम जिले में तहसील दफ्तर में घुसकर हत्या कर दी थी। इसके बाद कश्मीरी पंडितों में भारी आक्रोश था।

दिल्ली : AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को अदालत से शुक्रवार को जमानत मिल गई। अमानतुल्लाह को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। उन्हें अतिक्रमण हटाने के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने और दंगा भड़काने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह को हिस्ट्रीशीटर भी घोषित किया है। विधायक पर करीब 18 केस दर्ज हैं।

केदारनाथ धाम में अब नहीं होंगे वीआईपी दर्शन

उत्तराखंड स्थित विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ धाम में अब श्रद्धालु वीआईपी दर्शन नहीं कर सकेंगे। उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है। हालांकि,  सभी श्रद्धालु सामान्य तरीके से बाबा के दर्शन कर सकेंगे। केदारनाथ समेत चारों धामों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी हुई है। 

तमिलनाडु के मंत्री का विवादित बयान, कहा- हिंदी भाषी पानीपुरी बेच रहे

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार को हिंदी भाषियों पर तंज कसते हुए कहा कि हिंदी बोलने वाले कोयंबटूर में पानीपुरी बेच रहे हैं। हिंदी भाषी छोटे-मोटे और सेवा-चाकरी के काम कर रहे हैं। अंग्रेजी भाषा हिंदी से ज्यादा मूल्यवान है।

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, शनिवार को शुरू होगा सर्वे

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। मुस्लिम पक्ष की ओर से दाखिल याचिका पर सीदेआई एनवी रमना ने कोई आदेश जारी नहीं किया। दूसरी ओर, वाराणसी प्रशासन ने बताया कि शनिवार सुबह मस्जिद का सर्वे का काम फिर से शुरू किया जाएगा।

मोहाली ब्लास्ट पर खुलासा : ISI की मदद से बब्बर खालसा ने करवाया था हमला, कनाडा में बैठा मास्टरमाइंड

पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस ब्यूरो की बिल्डिंग में हुए ब्लास्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब के डीजीपी ने बताया कि ब्लास्ट का मास्टरमाइंड लखवीर सिंह है जो अभी कनाडा में है। वह तरनतारन का रहने वाला है और 2017 में देश छोड़ दिया था। मोहाली ब्लास्ट में बब्बर खालसा अंतरराष्ट्रीय संगठन का हाथ है। उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का समर्थन मिला हुआ है।

मानसून के 27 मई को केरल तट से टकराने की संभावना

देश भर में जारी भीषण गर्मी के दौर के बीच राह भरी खबर आई है। मौसम विभाग ने दक्षिण-पश्चिमी मानसून के 27 मई को केरल के तटीय इलाकों से टकराने की संभावना जताई है। यानी कि इस साल मानसून के समय से 4 दिन पहले केरल में दस्तक देने के आसार हैं। हालांकि इसमें दो-चार दिन आगे-पीछे होने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले बताया था कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह में मानसून 15 मई तक दस्तक दे देगा।

वैष्णोदेवी से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस में आग, 4 की मौत

जम्मू-कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में शुक्रवार को आग लग गई। हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, जिन्हें कटरा अस्पताल ले जाया गया। कुछ लोगों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें जम्मू रेफर कर दिया गया। बस में सवार सभी लोग कटरा से मां वैष्णोदेवी के दर्शन कर लौट रहे थे। तभी खरमल के पास बस के इंजन वाले हिस्से में आग लग गई। इसके बाद देखते ही देखते पूरी बस धूं-धूंकर जल गई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें