Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़independence day 2019 pm modi says now people not happy only for railway station

Independence Day 2019: PM मोदी बोले, अब लोग केवल रेलवे स्टेशन की योजना भर से खुश नहीं होते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को लोगों की महत्वाकांक्षाओं में आ रहे बदलाव के बारे में बोलते हुए कहा कि अब भारत में लोग रेलवे स्टेशन के प्रस्ताव भर से खुश नहीं होते, बल्कि वे...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Thu, 15 Aug 2019 04:58 AM
share Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को लोगों की महत्वाकांक्षाओं में आ रहे बदलाव के बारे में बोलते हुए कहा कि अब भारत में लोग रेलवे स्टेशन के प्रस्ताव भर से खुश नहीं होते, बल्कि वे जानना चाहते हैं कि उनके इलाके में वंदेभारत एक्सप्रेस कब चलाई जाएगी। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार ने 100 लाख करोड़ रुपये आधारभूत संरचना के विकास पर खर्च करने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि लोगों के सोचने का नजरिया बदल गया है। पहले, लोग रेलवे स्टेशन की योजना भर से खुश हो जाते थे, अब वे पूछते हैं कि उनके इलाके में वंदेभारत एक्सप्रेस कब आएगी। लोग केवल अच्छा रेलवे स्टेशन या बस अड्डा नहीं चाहते,वे पूछते हैं कि कब बेहतर हवाई अड्डा आएगा। मौजूदा समय में वंदेभारत एक्सप्रेस दिल्ली-वाराणसी के बीच चलती है, दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस दिल्ली-कटरा के बीच चलाने की योजना है। 

समस्याओं को टालते नहीं और न पालते हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा, ''हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं हैं। अब न टालने का समय है और न ही पालने का समय है। सरकार बनने के 70 दिनों भीतर संसद के दोनों सदनों ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने का निर्णय का अनुमोदन किया।' मोदी ने कहा, 'देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर हर सरकार ने कुछ न कुछ प्रयास किया, लेकिन इच्छा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें