Hindi Newsदेश न्यूज़How Mahendra Scammed Men Across India by sextortion racket Pay Sex Video - India Hindi News

पैसे दे दो, नहीं तो सेक्स वीडियो वायरल कर देंगे; पूरे भारत में पुरुषों को चूना लगा रहा था महेंद्र

पीड़ित ने उसे पैसे भी दे किए लेकिन इसके बावजूद, उसने फिर से फोन किया। महेंद्र ने इस बार उससे 15 लाख रुपये और मांगे। महेंद्र ने पैसे न देने पर उस व्यक्ति के परिवार को जेल भेजने की धमकी दी।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 26 Oct 2023 08:53 AM
share Share

सेक्सटॉर्शन रैकेट चलाने वाला एक मास्टरमाइंड गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स ने पूरे देश में कई लोगों को चूना लगाया था। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को हरियाणा के मेवात से सेक्सटॉर्शन रैकेट के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। इसने देश भर में कई लोगों को ब्लैकमेल किया था। आरोपी का नाम महेंद्र सिंह है जो पिछले कुछ सालों से इस स्कैम को अंजाम दे रहा था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी पुलिस के रडार पर तब आया जब दिल्ली के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है। उस आदमी को सबसे पहले एक महिला का फोन आया था। महिला शख्स के साथ अंतरंग वीडियो कॉल के लिए राजी हो गई। ये वीडियो रिकॉर्ड किया जा रहा था। इसके बाद खुद को एसीपी राम पांडे बताकर मास्टरमाइंड महेंद्र ने पीड़ित शख्स को फोन किया और वीडियो डिलीट करने के लिए पैसे की मांग की। पुलिस ने कहा कि उसने वीडियो को हटाने का वादा करके उस व्यक्ति से 9 लाख रुपये की मांग की। वीडियो में पीड़ित शख्स नग्न दिख रहा था। 

पीड़ित ने उसे पैसे भी दे किए लेकिन इसके बावजूद, उसने फिर से फोन किया। महेंद्र ने इस बार उससे 15 लाख रुपये और मांगे। महेंद्र ने पैसे न देने पर उस व्यक्ति के परिवार को जेल भेजने की धमकी दी। पुलिस का कहना है कि पीड़ित इतना डरा हुआ था कि उसने शुरुआत में इस बारे में किसी को नहीं बताया। लेकिन उसने कई दिनों बाद अपने दोस्त को इस बारे में बताया, जिसने उससे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया।

पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की और कई दिनों तक महेंद्र की तलाश की, जिसे आखिरकार मेवात से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को उसके पास से एक स्वाइप मशीन, भारतपे, एक पेन ड्राइव, एक 16 जीबी मेमोरी कार्ड और एक आईफोन मिला। जांच से पता चला कि कई अन्य पीड़ित भी थे जिन्हें महेंद्र ने इसी तरह ब्लैकमेल किया था। 36 वर्षीय आरोपी ने कबूल किया कि पीड़ितों को कॉल करते समय, वह या तो एसीपी राम पांडे नाम का इस्तेमाल करता था या खुद को यूट्यूबर बताता था और उनके आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें