Hindi Newsदेश न्यूज़Hero Moto Corp Income Tax Raid Pawan Mujal Update - India Hindi News

हीरो मोटोकॉर्प पर IT रेड, MD पवन मुंजाल समेत कई अधिकारियों के ठिकानों पर भी तलाशी जारी

Nisarg Dixit लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 23 March 2022 06:13 AM
share Share

आयकर विभाग ने बुधवार सुबह हीरो मोटोकॉर्प चेयरमैन पवन मुंजाल समेत कई बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। खबर है कि गुरुग्राम स्थित आवास और दफ्तर पर सुबह से ही तलाशी जारी है। इधर, रेड की खबर का सीधा असर बाजार पर पड़ा है। कंपनी के शेयर में बुधवार को खासी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल, कंपनी और IT विभाग की तरफ से इस कार्रवाई को लेकर आधिकारिक रूप से जानकारी साझा नहीं की गई है।

भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प समूह के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुंजाल और अन्य प्रवर्तकों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं। छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य शहरों में स्थित परिसरों पर की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम कंपनी और उसके प्रवर्तकों के वित्तीय दस्तावेजों एवं अन्य कारोबारी लेनदेन पर गौर कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंजाल के खिलाफ फर्जी खर्च दिखाने के आरोप हैं। कहा जा रहा है कि विभाग को भी दस्तावेजों में कुछ फर्जी खर्चों की जानकारी मिली है। हाल ही में विभाग ने रियल एस्टेट फर्म के दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, लुधियाना, लखनऊ और इंदौर में 45 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। उस दौरान 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये के आभूषण ज्बत किए थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें