Hindi Newsदेश न्यूज़Gujarat Opinion Poll Survey BJP Muslim Votes gujarat election 2022 aap congress - India Hindi News

Gujarat Opinion Poll: गुजरात में BJP को कितने फीसदी मिल सकते हैं मुस्लिम वोट? ओपिनियन पोल में चौंकाने वाले आंकड़े

Gujarat Election 2022 Survey: गुजरात में जल्द मतदान होने वाले हैं। चुनाव लड़ रहे दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस बीच, एक चौंकाने वाला ओपिनियन पोल सामने आया है।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 03:04 PM
share Share

Gujarat Opinion Poll: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तेज-तर्रार तरीके से प्रचार कर रही है। एक और पांच दिसंबर को वोटिंग होने के बाद आठ दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ नतीजों का ऐलान किया जाएगा। तीनों ही दल गुजरात में अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। अब गुजरात चुनाव को लेकर एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया है। 

एबीपी न्यूज-सी वोटर ने सर्वे के दौरान मतदाताओं से कई तरह के प्रश्न पूछे हैं। पोल में जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात सामने आई है, वह मुसलमान वोटरों के मत हैं। पोल के अनुसार, गुजरात में बीजेपी को 21 फीसदी तक मुस्लिमों का वोट मिल सकता है। जबकि 39 फीसदी मुस्लिम वोटर्स कांग्रेस और 37 फीसदी मुस्लिम वोटर्स आम आदमी पार्टी का साथ दे सकते हैं। 

यदि बीजेपी को गुजरात में 21 फीसदी मुस्लिम वोट मिलते हैं तो फिर यह चौंकाने वाला ही हो सकता है, क्योंकि बीजेपी ने एक भी मुस्लिम कैंडिडेट को मैदान में नहीं उतारा है। वहीं साल 1998 में बीजेपी ने भरूच जिले की वागरा सीट से अब्दुलगनी कुरैशी को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वे चुनाव हार गए। इसके बाद से अब तक पार्टी ने कोई भी मुस्लिम कैंडिडेट नहीं खड़ा किया है।

महिला वोटर्स किसे कर रहीं समर्थन?
ओपिनियन पोल के समय महिला वोटर्स से उनकी राय पूछी गई तो सामने आया कि 43 फीसदी वोट बीजेपी को जा सकते हैं। वहीं, कांग्रेस को 32 फीसदी महिला वोटर्स के मत मिल सकते हैं। इसके अलावा, 19 फीसदी महिला आम आदमी पार्टी को वोट दे सकती हैं।

दिग्गज नेताओं के वोट कटने का पड़ेगा असर?
ओपिनियन पोल के दौरान वोटर्स से पूछा गया कि बीजेपी ने दिग्गज नेताओं के जो टिकट काटे हैं, उनका उसे नुकसान होगा या फायदा। 42 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे बीजेपी को फायदा होगा, जबकि 48 फीसदी ने नुकसान बताया। वहीं, दस फीसदी लोगों ने कहा कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें