Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़gold atm in Hyderabad pitched as first-of-its kind credit card facility - India Hindi News

इस एटीएम से निकलता है सोना, क्रेडिट कार्ड से भी हो सकती है खरीदारी

हैदराबाद में गोल्डसिक्का कंपनी ने एक एटीएम तैयार करवाया है जिससे सोने की खरीदारी की जा सकती है। इसके लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के अलावा स्मार्ट कार्ड का भी प्रयोग किया जा सकता है।

Ankit Ojha स्वाती भसीन, हिंदुस्तान टाइम्स, हैदराबादTue, 6 Dec 2022 02:04 AM
share Share

डिजिटल पेमेंट की वजह से अब लोगों को एटीएम और बैंक जाना कम हो गया है। हालांकि हैदराबाद में अब एक नई तरह का एटीएम लगाया गया है  जिससे कैश नहीं बल्कि सोना निकलेगा। जूलरी मैन्युफैक्चरर गोल्डसिक्का ने स्टार्टअप ओपन क्यूब टेक्नॉलजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर यह नया एटीएम तैयार किया है जिससे सोना निकाला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि पूरी दुनिया में यह अपनी तरह का पहला एटीएम है। इस इनोवेशन के जरिए भारत की एक नई यात्रा शुरू हो सकता है, जिसका नाम होगा, भारत सोने की चिड़िया फिर से। 

इस कंपनी ने ट्विटर पर एटीएम की कई तस्वीरें भी साझा की हैं। आखिर इस एटीएम में क्या-क्या खास बातें हैं और यह काम कैसे करता है? कंपनी का कहना है कि इस एटीएम का उद्देश्य यही है कि लोग जब चाहें, जहां चाहें सोना खरीद सकें। सोना खरीदने के लिए लोग डेबिट और क्रेडिट कार्ड के अलावा पोस्टपेड स्मार्ट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अभी कंपनी ने यह एटीएम अशोक रघुपति चैंबर्स बेगमपेट में यह एटीएम लगाया है। हालांकि कंपनी का प्लान है कि पूरे शहर में इस तरह के एटीएम लगाए जाएं। खास तौर पर ग्रामीण इलाकों में एटीएम लगाए जाएंगे। बताया गया है कि एटीएम में लाइव प्रॉसेस के जरिए सोने के दाम अपडेट होते रहेंगे। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में सोने की कीमत रेकॉर्ड 54630 रुपये प्रित 10 ग्राम हो गई थी। हालांकि फिर से सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। 

सोना निकालने वाला एटीएम दिखाता है कि अब लोग सोना ज्यादा खरीद रहे हैं। इस एटीएम में 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक सोना उपलब्ध होगा। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें