Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Even CID officers are troubled by the investigation of sex scandal they have to watch such videos - India Hindi News

सेक्स स्कैंडल की जांच से CID अधिकारी भी परेशान, देखने पड़ते हैं ऐसे वीडियोज

Prajwal Revanna Case: सरकार ने प्रज्वल से जुड़े मामले को जांच के लिए सीआईडी को सौंपा था। इस मामले में कुछ पेन ड्राइव्स भी शामिल थीं, जिनमें सेक्स वीडियो थे जो हासन क्षेत्र में वायरल हो रहे थे।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 June 2024 07:56 AM
share Share

पेचीदा मामले, बड़े घोटालों को सुलझाने वाली कर्नाटक की CID इन दिनों कई सेक्स स्कैंडल की जांच में उलझी हुई नजर आ रही है। जांच एजेंसी को तीन ऐसे मामलों से दो-चार होना पड़ रहा है, जिनमें कई VIPs का नाम भी शामिल है। उदाहरण के लिए प्रज्वल रेवन्ना टेप कांड, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर पॉक्सो केस और एमएलसी सूरज रेवन्ना पर पुरुष कार्यकर्ता का लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप शामिल है।

देखने पड़ते हैं अपराध से जुड़े वीडियोज
सरकार ने प्रज्वल से जुड़े मामले को जांच के लिए सीआईडी को सौंपा था। इस मामले में कुछ पेन ड्राइव्स भी शामिल थीं, जिनमें सेक्स वीडियो थे जो हासन क्षेत्र में वायरल हो रहे थे। ये सब लोकसभा चुनाव के आसपास हो रहा था। अब सीआईडी के पास दो काम थे। पहला, तो यह पता लगाना कि सेक्स वीडियो में नजर आने वाला शख्स वास्तव में प्रज्वल है। दूसरा सबूतों का पीड़ितों के बयानों से मिलान था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान मिलीं संवेदनशील जानकारियों का बारे में अपने ही अधिकारियों से बात करना थोड़ा मुश्किल होता था। उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता था कि जैसे हम आर-रेटेड मूवी मैराथॉन में हैं।' अखबार से बातचीत में उन्होंने बताया, 'हमें ये वीडियो और फोटोस पीड़ितों के बयान दर्ज करने के दौरान उन्हें बताने पड़ते हैं, जो हमारे और उनके लिए दर्दभरा होता है।'

अखबार से चर्चा में एक सीआईडी इंस्पेक्टर ने कहा, 'अब एमएलसी सूरज रेवन्ना का केस हमारे पास आया है, जहां एक पुरुष जेडीएस कार्यकर्ता के साथ यौन हिंसा के आरोप लगे हैं। अब तक मामला ऑडियो और WhatsApp चैट तक ही सीमित है। हमें नहीं पता कि आने वाले दिनों में सामने और क्या-क्या आएगा।' इन दिनों सीआईडी करोड़ों रुपये के वाल्मीकी कॉर्पोरेशन स्कैम की जांच भी कर रहा है।

प्रज्वल से जुड़ा मामला सामने आने के बाद उसे 31 मई को विदेश से लौटते ही एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, हाल ही में सूरज के खिलाफ भी शिकायत दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें