Hindi Newsदेश न्यूज़Do you have the same name on your passport Travel to this country will not be allowed - India Hindi News

आपके पासपोर्ट पर भी है एक ही नाम? इस देश की यात्रा की नहीं मिलेगी इजाजत

आपके पासपोर्ट पर भी अगर एक ही नाम है और आप विदेश यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को यह जानकारी दी है।

Himanshu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली।Thu, 24 Nov 2022 02:56 AM
share Share

आपके पासपोर्ट पर भी अगर एक ही नाम है और आप विदेश यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को बताया कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्री जो पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा कर रहे हैं उन्हें सोमवार से यूएई मेंआने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसका मतलब यह है कि पहले और अंतिम दोनों नामों को स्पष्ट रूप से घोषित करने की आवश्यकता है।

बयान में कहा गया है, "यूएई के अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, 21 नवंबर 2022 से पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्री के पासपोर्ट पर अगर एक ही नाम है तो उन्हें यूएई की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

बयान में कहा गया है, "हालांकि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या रोजगार वीजा रखने वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए उनके "पहला नाम" और "उपनाम" कॉलम में एक ही नाम अपडेट किया गया हो।"

एयरलाइन ने लोगों से अपने खाता प्रबंधक से संपर्क करने या अधिक जानकारी के लिए अपनी वेबसाइट goindigo.com पर जाने के लिए भी कहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें