Hindi Newsदेश न्यूज़congress president elections will rahul gandhi vote for new face of party

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में राहुल गांधी वोट देंगे या नहीं, जयराम रमेश ने दिया जवाब

सवाल उठ रहा है कि कल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में राहुल गांधी हिस्सा लेंगे? क्योंकि राहुल गांधी पहले ही साफ कर चुके थे कि वो अध्यक्ष बनने के इच्छुक नहीं हैं।

Gaurav Kala हिन्दुस्तान टाइम्स, नई दिल्लीSun, 16 Oct 2022 08:49 AM
share Share

राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं। वो शहर-शहर, राज्यवार भ्रमण करके आने वाले दिनों में कांग्रेस के कुनबे को बड़ा और मजबूत करने में जुटे हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए होने वाले मतदान में राहुल गांधी हिस्सा लेंगे? राहुल गांधी पहले ही साफ कर चुके थे कि वो अध्यक्ष बनने के इच्छुक नहीं हैं। इस रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी कर्नाटक के बल्लारी जिले में भारत जोड़ी यात्रा के एक शिविर में पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करेंगे। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि इस बारे में कोई अटकले नहीं लगानी चाहिए कि पार्टी के पूर्व प्रमुख कल अपना वोट कहां डालेंगे?

जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, “इस पर सवाल उठे हैं कि राहुल गांधी कल कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट कहां डालेंगे। अटकलें नहीं लगाई जानी चाहिए। वह लगभग 40 अन्य भारत यात्रियों के साथ संगनाकल्लू, बल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में मतदान करेंगे, जो पीसीसी के प्रतिनिधि हैं।”

गौरतलब है कि पार्टी के शीर्ष पद के लिए लड़ाई शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच है। खड़गे को गांधी परिवार का पसंदीदा माना जा रहा है। वहीं, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के दौड़ में नहीं होने के कारण 22 वर्षों के बाद एक गैर-गांधी शीर्ष पद पर पहुंचने वाला है।

नए अध्यक्ष की गांधी परिवार से दूरी मूर्खता होगी
तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने कहा, "किसी भी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए गांधी परिवार से दूरी बनाना मूर्खता होगी क्योंकि गांधी परिवार पार्टी में काफी लोकप्रिय है।" थरूर ने आगे कहा, "मुझे युवा मतदाताओं का समर्थन मिल रहा है। मुझे निचले स्तर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। वरिष्ठ लोग खड़गे के साथ जा रहे हैं। हम बदलाव के बारे में बात कर रहे हैं और बड़े लोग इसका विरोध करते हैं।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें