Hindi Newsदेश न्यूज़congress president elections shashi tharoor says congress leaders doing favoritism against me

congress president elections: खड़गे का हो रहा स्वागत, मेरे साथ भेदभाव; थरूर ने लगाया पक्षपात का आरोप

congress president elections: शशि थरूर का कहना है कि चुनावी कैंपेन में हर जगह मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत हो रहा है। जबकि मेरे वक्त पर पीसीसी चीफ तक पहुंच रहे। नेताओं पर पक्षपात का आरोप लगाया।

Gaurav Kala ब्यूरो, हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 Oct 2022 12:50 AM
share Share

congress president elections: नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। आगामी 17 अक्टूबर को होने वाली वोटिंग से पहले शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों चुनावी कैंपेन में बिजी हैं। इस बीच गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने साथ पक्षपात का मुद्दा उठाया। उनका कहना है कि उन्हें हालांकि चुनाव का जिम्मा संभाल रहे वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री से कोई शिकायत नहीं है। लेकिन, खड़गे का हर जगह स्वागत हो रहा है और मेरे साथ भेदभाव। थरूर आगे सफाई में यह भी कहते हैं कि हो सकता है कि काफी साल बाद चुनाव हो रहे हैं, इसलिए कुछ गलतियां हुई हों।

शशि थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई जगहों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बुला रहे हैं। उनका स्वागत कर रहे हैं। यह केवल एक ही उम्मीदवार के लिए था, पर जब वह प्रदेश कांग्रेस कमेटियों में गए थे, उनके लिए यह इंतजाम नहीं थे। 

थरूर ने कहा कि चुनाव प्रचार के सिलसिले में वह कई पीसीसी में गए थे। पर, वहां प्रदेश अध्यक्ष भी नहीं थे। उन्होंने कहा कि वह खुशी से साधारण कार्यकर्ता से मिले और उनके सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि इससे उन पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता और डेलीगेट में शामिल पार्टी के आम कार्यकर्ता के वोट का असर बराबर है। 

सिस्टम में दिक्कत, शिकायत किसी से नहीं
उन्होंने कहा कि उन्हें केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से कोई शिकायत नहीं है। पार्टी में दो दशक बाद चुनाव हो रहे हैं। इसलिए सिस्टम में दिक्कतें आ रही हैं। थरूर ने कहा कि उन्हें डेलीगेट की जो पहली लिस्ट मिली थी, उसमें डेलीगेट के मोबाइल नंबर नहीं थे। दूसरी लिस्ट में भी कुछ गड़बड़ियां हैं। इससे उन्हें अध्यक्ष चुनाव के मतदाताओं को वोट डालने में दिक्कत आ रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें