Hindi Newsदेश न्यूज़china corona team india morbi bridge collapse news brief - India Hindi News

चीन में कोरोना से हड़कंप, मोरबी हादसे के मामले में 9 गिरफ्तार, न्यूज ब्रीफ

चीन में कोविड-19 पर काबू पाने के लिए शहरों में बार-बार लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन की पाबंदियों से चीन के लोग इस कदर परेशान हैं कि वे इससे बचने के लिए अपनी जान भी जोखिम में डालने को तैयार हैं।

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 31 Oct 2022 01:38 PM
share Share

मोरबी हादसे मामले में 9  लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें पुल के प्रबंधक और रखरखाव पर्यवेक्षक शामिल हैं। इसके अलावा पुल के प्रबंधन से जुड़े तमाम लोगों से भी पूछताछ की बात सामने आई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में ओरेवा कंपनी के 2 मैनेजर, 2 टिकट क्लर्क, 3 सिक्योरिटी गार्ड और 2 रिपेयरिंग कांट्रेक्टर शामिल हैं। आइए जानते हैं आज शाम के पांच बड़े अपडेट...
 

शिकंजे में मोरबी ब्रिज के गुनहगार, अब तक तक नौ हुए गिरफ्तार
गुजरात के मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस ने ब्रिज हादसे के गुनहगारों की धर-पकड़ तेज कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक इस मामले में  9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले यह खबर आई थी कि इस हादसे के बाद पुलिस ने सोमवार को 9 लोगों को हिरासत में लिया था। इन सभी लोगों से इस हादसे को लेकर पूछताछ की गई थी। अब यह खबर सामने आ रही है कि पूछताछ के बाद पुलिस ने इन सभी 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पढ़ें पूरी खबर...

चीन में कोरोना से फिर हड़कंप, Apple फैक्ट्री में लॉकडाउन के डर से दीवारें फांदकर भाग रहे कर्मचारी
चीन में कोविड-19 पर काबू पाने के लिए शहरों में बार-बार लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन की पाबंदियों से चीन के लोग इस कदर परेशान हैं कि वे इससे बचने के लिए अपनी जान भी जोखिम में डालने को तैयार हैं। ताजा मामला चीन में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी एप्पल फैक्ट्री का है। मध्य चीनी शहर झेंग्झौ (Zhengzhou) में बनी iPhone फैक्ट्री में कोरोना लॉकडाउन और संक्रमण के डर से घबराए हुए श्रमिक पलायन कर रहे हैं। लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री के अंदर न फंसे रह जाएं इस डर से लोग दीवारें फांद कर भाग रहे हैं। चीनी मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, आने वाले महीनों में Apple के प्रमुख डिवाइस का उत्पादन धीमा हो सकता है। पढ़ें पूरी खबर..

जैर बोलसोनारो को हराकर तीसरी बार लूला दा सिल्वा बने ब्राजील के राष्ट्रपति
ब्राजील में हुए राष्ट्रपति चुनाव में भारत की तारीफ करने वाले जैर बोलसोनारो को हार का सामना करना पड़ा। वामपंथी नेता लूला दा सिल्वा ब्राजील के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं। हालांकि बोलसोनारो की हार का अंतर बहुत ही कम था। लगभग तीन दशक के बाद ऐसा हुआ कि कोई राष्ट्रपति दूसरे कार्यकाल के लिए नहीं चुना गया। वहीं 30 साल में यह सबसे नजदीकी लड़ाई भी थी। दा सिल्वा के लिए उनकी सजा ही वरदान बन गई। साल 2018 में उन्हें वोटिंग से रोक दिया गया था। भ्रष्टाचार के आरोपों में उन्हें जेल भेज दिया गया था। ब्राजील मीडिया की मानें तो लूला की परवरिश एक गरीब परिवार में हुई थी। उनके पिता एक किसान थे और वह कुल 7 भाई-बहन थे।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान
ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान चुना है। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी इस दौरे का हिस्सा नहीं रहेंगे।  टी20 विश्व कप में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल नहीं किया गया है। पढ़ें पूरी खबर

थिएटर्स से 'राम सेतु' को रिप्लेस कर रही है 'कांतारा'
दिवाली पर रिलीज हुई अक्षय कुमार और जैकलीन फर्नांडिस स्टारर फिल्म 'राम सेतु' की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन अब एक ही हफ्ते में यह फिल्म पानी मांगती नजर आ रही है। फिल्म को रिलीज हुआ आज सातवां दिन है और फिल्म अभी तक 57 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है। वहीं थैंक गॉड ने 6 दिन में 27 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। हालांकि अब कोई खास भीड़ थिएटर्स में नहीं पहुंच रही है, ऐसे में थिएटर मालिकों ने अपने प्लान में बदलाव किया है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक कन्नड़ फिल्म कांतारा को रिलीज हुए तीसरा हफ्ता है और अभी भी फिल्म का ऑक्यूपेंसी लेवल 40 पर्सेंट तक है। यानि राम सेतु और थैंक गॉड जैसी फिल्मों को देखने के लिए जहां सिनेमाघरों में 30 प्रतिशत टिकटें बिक रही हैं वहीं कांतारा अकेले तीन हफ्ते बाद भी जलवा कायम किए हुए है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें