Hindi Newsदेश न्यूज़chandigarh mohali terror attack warning punjab police intelligence pakistan isi - India Hindi News

चंडीगढ़, मोहाली में आतंकी हमले का अलर्ट, निशाने पर बस अड्डे; पंजाब पुलिस मुस्तैद

आतंकवादी चंडीगढ़ और मोहाली में बास अड्डों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने राज्य की पुलिस, जीआरपी और राज्य की खुफिया एजेंसी को साथ मिलकर काम करने और इनपुट्स पर सतर्क रहने के लिए कहा है।

Nisarg Dixit लाइव हिंदुस्तान, चंडीगढ़Sun, 21 Aug 2022 07:27 AM
share Share

चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खबर है कि पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) की तरफ से चेतावनी के बाद सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर है। खास बात है कि हाल ही में मुंबई ट्रैफिक पुलिस के पास भी एक चेतावनी भरा मैसेज आया था, जिसमें 26/11 जैसे हमले की चेतावनी दी गई थी। खबर है कि मुंबई में पुलिस ने मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इंटेल है कि आतंकवादी चंडीगढ़ और मोहाली में बास अड्डों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने राज्य की पुलिस, जीआरपी और राज्य की खुफिया एजेंसी को साथ मिलकर काम करने और इनपुट्स को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। मई में ही मोहाली में पुलिस कार्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड गन यानी RPG अटैक हुआ था।

खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI स्पॉन्सर्ड एक प्रोपेगैंडा वीडियो सामने आया था। यह वीडियो जम्मू और कश्मीर के राजौरी में हुए आत्मघाती के बाद सामने आया था। रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में नजर आ रहे आतंकवादियों ने 11 अगस्त को हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

हाल में भारत ने स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया है। 15 अगस्त से पहले भी अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों ने भारत में सुरक्षा व्यवस्थाओं पर निशाने की योजना बनाई थी।

मुंबई में चेतावनी का क्या है मामला
भाषा के अनुसार, मुंबई यातायात पुलिस के नियंत्रण कक्ष को उसके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे संदेश मिले हैं, जिनमें कहा गया है कि छह लोग मुंबई में '26/11 जैसे' हमले करेंगे और शहर को 'उड़ाने की तैयारी की जा रही' है। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें