Hindi Newsदेश न्यूज़chanakya todays exit poll uttar pradesh punjab bjp samajwadi party akhilesh yadav yogi aditayanath - India Hindi News

Chanakya Todays Exit Poll: यूपी, उत्तराखंड में किसकी बनेगी सरकार? जानिए कितने बजे आएगा चाणक्य टुडे का 5 राज्यों का एग्जिट पोल

Chanakya Todays Exit Poll: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के मतदान की समाप्ती के साथ शाम में एग्जिट पोल (Exit Poll 2022) आने शुरू हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और...

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 7 March 2022 06:48 AM
share Share

Chanakya Todays Exit Poll: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के मतदान की समाप्ती के साथ शाम में एग्जिट पोल (Exit Poll 2022) आने शुरू हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर सहित पांच राज्यों में हुए मतदान के बाद सभी को 10 मार्च को आने वाले नतीजों का इंतजार है। 

असली नतीजों से पहले हम आपको सभी पांच राज्यों के चाणक्य टुडेज एग्जिट पोल (Chanakya Todays Exit Poll) के नतीजे बताएंगे। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? इसको लेकर कराए गए चाणक्य टुडेज के एग्जिट पोल (Chanakya Todays Exit Poll Results) के नतीजे आज शाम 6 बजे के बाद आने शुरू हो जाएंगे।

 

बता दें कि यूपी में मतदान 10 फरवरी से शुरू होकर सात चरणों में हुआ है। मणिपुर में 27 फरवरी से दो चरणों में मतदान हुआ था जबकि उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान हुआ। पंजाब में भी 20 फरवरी को एक ही चरण में मतदान हुआ था। सभी विधानसभा चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

ज्ञात हो कि चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक चुनाव की प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह का ओपिनियन पोल अथवा एग्जिट पोल जारी नहीं किया जा सकता। ऐसा करना नियम का उल्लंघन होता है और उसे तोड़ने पर मीडिया समूहों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें