Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Caste Issue BJP Sambit Patra Says Rahul Gandhi Himself in Non Hindu Register and Then Call Janeudhari Brahmin - India Hindi News

पहले सोमनाथ मंदिर में नॉन हिंदू रजिस्टर में लिखवाया नाम, फिर बताया जनेऊधारी ब्राह्मण; राहुल गांधी पर बरसी BJP

संबित पात्रा ने ने कहा कि गुजरात में चुनाव चल रहे थे, तब राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर गए थे और तब मीडिया की रिपोर्ट आई थी कि राहुल गांधी ने अपना नाम नॉन हिंदू वाले रजिस्टर में लिखवाया।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 July 2024 11:07 AM
share Share

लोकसभा में बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर व नेता विपक्ष राहुल गांधी के बीच हुए विवाद पर बीजेपी ने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा है। बीजेपी सांसद और प्रवक्ता संबित पात्रा ने साल 2017 के गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी की सोमनाथ मंदिर की यात्रा का जिक्र करते हुए दावा किया कि उस समय उन्होंने अपना नाम नॉन हिंदू रजिस्टर में लिखवाया था, लेकिन इसके कुछ दिनों के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को जनेऊधारी ब्राह्मण बता दिया था।

ओडिशा के पुरी से सांसद संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''गुजरात में चुनाव चल रहे थे। तब राहुल गांधी को किसी ने समझाया था कि चुनाव चल रहे हैं और आपको मंदिर जाना पड़ेगा। वे सोमनाथ मंदिर गए थे और तब मीडिया की रिपोर्ट आई थी कि सोमनाथ मंदिर में हिंदू और नॉन हिंदू वाले रजिस्टर में से राहुल गांधी ने अपना नाम नॉन हिंदू वाले रजिस्टर में लिखवाया। यह मीडिया की रिपोर्ट थी। इसके बाद हमने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसके जवाब में सुरजेवाला (रणदीप सुरजेवाला) ने पीसी करके बताया राहुल गांधी जनेऊधारी  ब्राह्मण हैं। कोट के ऊपर जनेऊ पहन लिया था।'' पात्रा ने कहा कि सास भी कभी बहू थी जैसे सीरियलों में ऐसे इच्छाधारी कैरेक्टर्स होते हैं। नॉन हिंदू रजिस्टर से जब मन किया कि कोट के ऊपर जनेऊ पहन लिया। 

पिछले दिनों लोकसभा में कुछ तस्वीरों को दिखाने पर भी संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला बोला।  संबित पात्रा ने कहा कि सदन में वे इस बार भी तस्वीर लेकर आए थे। सदन के कुछ नियम और कायदे होते हैं। चाहे प्रधानमंत्री हों या फिर एलओपी, सभी के लिए नियम के तहत काम करना अनिवार्य है। सदन में किसी तस्वीर को नहीं दिखा सकते हैं। बार-बार कहने के बाद भी राहुल गांधी फोटो दिखाते हैं। राहुल गांधी अपने आप को नियमों से ऊपर मानते हैं और पीठासीन अध्यक्ष का बार-बार अपमान करते हैं। सदन में राहुल ऐसे बैठते हैं, जैसे अपने घर के सोफा सेट पर बैठकर टीवी देख रहे हैं। यह तुम्हारे परिवार का ड्राइंग रूम नहीं है, यह लोकतांत्रिक देश का संसद है।

'किसी की भी जाति पूछ सकते हैं राहुल, लेकिन...'
संबित पात्रा ने सवाल किया कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी की जाति पूछने में क्या गलत है, जब वह सरकारी अधिकारियों, न्यायाधीशों और यहां तक ​​कि पत्रकारों सहित अन्य लोगों की जाति के बारे में पूछ सकते हैं तो? हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने स्पष्ट किया कि अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर बोलते हुए गांधी की जाति के बारे में नहीं पूछा था और आश्चर्य जताया कि विपक्ष के नेता ने इस पर आपत्ति क्यों जताई और इसे उनका अपमान क्यों कहा, जब अन्य सदस्यों में से किसी ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी पर कोई आपत्ति नहीं जताई। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि राहुल गांधी जो भारत में किसी की भी जाति पूछ सकते हैं, जब उनकी जाति के बारे में पूछा जाता है तो वे बुरा मान जाते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें