Hindi Newsदेश न्यूज़BSF handed over three-year-old Pakistani boy unintentionally crossed Border - India Hindi News

BSF की दरियादिली! अनजाने में LoC के पास पहुंचा पाकिस्तानी बच्चा, वापस परिवार को सौंपा

अधिकारियों ने बताया कि बच्चा रो रहा था और ''पापा, पापा'' कह रहा था, जिसके बाद बीएसएफ के फील्ड कमांडर ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ तत्काल फ्लैग मीटिंग करने की पेशकश की, ताकि बच्चे को वापस सौंपा जा सके।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, श्रीनगरSat, 2 July 2022 08:24 AM
share Share

पंजाब में अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पहुंचे तीन वर्षीय पाकिस्तानी बच्चे को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उसके परिवार को सौंप दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। घटना शुक्रवार शाम करीब सात बजे राज्य के फिरोजपुर सेक्टर की है, जब बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ के पास एक बच्चे को रोते हुए देखा।

अधिकारियों ने कहा कि बच्चा रो रहा था और ''पापा, पापा'' कह रहा था, जिसके बाद बीएसएफ के फील्ड कमांडर ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ तत्काल फ्लैग मीटिंग करने की पेशकश की, ताकि बच्चे को वापस सौंपा जा सके। अधिकारियों ने बताया कि इसके तुरंत बाद बच्चे को उसके पिता की मौजूदगी में रेंजर्स को सौंप दिया गया।

भारत ने पाकिस्तान से कैदियों को रिहा करने को कहा
वहीं, भारत ने पाकिस्तान से उसकी हिरासत में रखे गए 536 भारतीय मछुआरों और तीन अन्य कैदियों को रिहा करने को कहा है जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है और उनकी नागरिकता की पुष्टि हो गई है। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, पाकिस्तान से उनके 105 मछुआरों और 20 अन्य कैदियों को तत्काल राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने को कहा है, जो पाकिस्तान की हिरासत में हैं और समझा जाता है कि वे भारतीय हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें