Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़BRO briefed Defence Minister Rajnath Singh on the ongoing road construction projects on China Pakistan border

चीन की बौखलाहट के बावजूद LAC और LOC पर तेजी से सड़कों का काम, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने BRO के साथ की समीक्षा

चीन की बेचैनी और आपत्ति के बावजूद भारत सीमा पर सड़कों का काम तेजी से निपटाने में जुटा हुआ है। बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने कहा है कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) और लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी)...

Sudhir Jha एएनआई, नई दिल्लीTue, 7 July 2020 07:56 AM
share Share

चीन की बेचैनी और आपत्ति के बावजूद भारत सीमा पर सड़कों का काम तेजी से निपटाने में जुटा हुआ है। बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने कहा है कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) और लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर चल रहे प्रॉजेक्ट्स को हर हाल में समय पर पूरा किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को साउथ ब्लॉक में इन प्रॉजेक्ट्स की समीक्षा की। बीआरओ चीफ ले. जनरल हरपाल सिंह और दूसरे सीनियर अधिकारियों ने रक्षामंत्री को प्रॉजेक्ट्स की प्रगति के बारे में बताया।

एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में बीआरओ चीफ ले. जनरल हरपाल सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ हिंस को चीन और पाकिस्तान सीमा पर बन रही सड़कों का ब्योरा दिया। बीआरओ चीफ ने रक्षामंत्री को बताया कि एलएसी और एलओसी पर प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्षा, गृह और सड़क परिवहन मंत्रालय एक साथ मिलकर सभी प्रॉजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत एलएसी पर तेजी से सड़कों और इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है, इसी वजह से चिढ़े चीन ने अपने सैनिकों को पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भेज दिया था। लेकिन सेना ने सड़कों और पुल का निर्माण जारी रखा है। चीन पहले ही सीमा के नजदीक सड़कों का जाल बिछा चुका है, लेकिन एलएसी के इस पार चल रहे प्रॉजेक्ट्स से उसे दिक्कत है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें