Hindi Newsदेश न्यूज़British Airways Trainee ticketing agent arrested spreading rumors bomb flight SpiceJet - India Hindi News

दोस्त गर्लफ्रेंड्स के साथ बिता सकें ज्यादा टाइम, ब्रिटिश एयरवेज के ट्रेनी ने फ्लाइट में बम की फैला दी अफवाह

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि राकेश उर्फ बंटी और कुणाल सेहरावत उसके बचपन के दोस्त हैं, जो हाल ही में मनाली की रोड ट्रिप पर गए थे। मनाली में इन दोनों ने दो लड़कियों से दोस्ती कर ली।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 13 Jan 2023 02:30 PM
share Share

एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम की अफवाह फैलाने के मामले में ब्रिटिश एयरवेज के ट्रेनी टिकटिंग एजेंट की गिरफ्तारी हुई है। इस एजेंट ने बीते गुरुवार यानि 12 जनवरी को स्पाइसजेट कॉल सेंटर में फोन करके कहा था कि उसकी फ्लाइट में बम है। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट यूनिट की ओर से जारी प्रेस रिलीज में इस गिरफ्तारी की जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक, कॉल आने के बाद मामले की जांच के लिए तुरंत टीम का गठन किया गया। टेक्निकल सर्विलांस टीम ने उस मोबाइल नंबर के ओनर का पता लगाया, जिससे यह कॉल आया था। यह नंबर अभिनव प्रकाश नाम के शख्स से रजिस्टर्ड है जो द्वारका सेक्टर-22 का रहने वाला है। इसके तुरंत बाद इस एड्रेस पर रेड डाली गई जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि राकेश उर्फ बंटी और कुणाल सेहरावत उसके बचपन के दोस्त हैं, जो हाल ही में मनाली की रोड ट्रिप पर गए थे। मनाली में इन दोनों ने दो लड़कियों से दोस्ती कर ली। ये दोनों लड़कियां स्पाइसजेट की फ्लाइट से दिल्ली से पुणे रवाना होने वाली थीं। अभिनव के दोस्त उनके साथ और ज्यादा समय बिताना चाहते थे। इसलिए इन तीनों ने मिलकर फ्लाइट को कैंसल करने के इरादे से धमकी भरा फोन कॉल करने का प्लान बनाया। इसके बाद आरोपी ने स्पाइसजेट एयरलाइन के कस्टमर केयर फोन नंबर पर कॉल किया।

अभिनव की गिरफ्तारी के बाद से उसके दोस्त फरार
बम की सूचना मिलने के बाद जब स्पाइसजेट के अधिकारियों ने वापस उस नबंर पर फोन किया तो उसने कॉल रिसीव नहीं किया। जब इन तीनों को लगा कि यह प्लान सफल हो गया है तो इन्होंने उसे सेलिब्रेट भी किया। अभिनव प्रकाश की गिरफ्तारी की खबर जब सामने आई तो राकेश और कुणाल अपने एड्र्रेस से फरार हो गए। दोनों की तलाशी का काम अभी जारी है। पूछताछ के दौरान पता चला कि अभिनव ब्रिटिश एयरवेज में ट्रेनी के तौर पर काम करता है। उसे यहां काम करते हुए 7 महीने ही हुए हैं। 

दिल्ली से पुणे जाने वाले विमान को लेकर आया था कॉल
स्पाइसजेट ने बताया कि दिल्ली-पुणे उड़ान में बम होने की सूचना मिली थी, जो बाद में अफवाह साबित हुई। एयरलाइन के प्रवक्ता बताया कि स्पाइसजेट रिजर्वेशन ऑफिस को गुरुवार को विमान एसजी 8938 (दिल्ली-पुणे) में बम की सूचना देने के लिए एक फोन आया। उस समय विमान में यात्रियों ने चढ़ना शुरू नहीं किया था। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद विमान को अलग जगह पर ले जाया गया और सुरक्षा अधिकारियों ने उसकी अच्छे से तलाशी ली। इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद बम की खबर को एक अफवाह घोषित कर दिया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें