Hindi Newsदेश न्यूज़BJP suffers major setback in Himachal Pradesh as 18 senior BJP leaders join Aam Aadmi Party ahead of Assembly Election - India Hindi News

हिमाचलः आप का भाजपा पर जोरदार पलटवार, 18 नेता तोड़े

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को जोरदार झटका दिया है। बुधवार को हिमाचल बीजेपी के 18 नेता आप में शामिल हो गए। आप में शामिल होने वालों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी हैं।

Atul Gupta लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 13 April 2022 01:43 PM
share Share


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को करारा झटका दिया है। हिमाचल के 18 बीजेपी नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और हिमाचल चुनाव के इंचार्ज सत्येंद्र जैन ने आप में शामिल होने वाले सभी 18 नेताओं को पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान सत्येंद्र जैन ने कहा- हिमाचल प्रदेश के ये सभी नेता अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल से प्रभावित होकर पार्टी में आए हैं। अच्छा लग रहा है कि हिमाचल प्रदेश में कैंपेन शुरू करने के साथ ही विरोधी पार्टी के मेहनती लोग आप के विकास मॉडल से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं।  

दो कारणों से बीजेपी छोड़ रहे नेता

सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश के करीब 1000 प्रभावी लोग आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। बीजेपी छोड़ आप में शामिल होने वालों में हरमल धिमान भी हैं जो बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य और एससी मोर्चे के उपाध्यक्ष हैं। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि ज्यादातर प्रभावशाली लोग दो कारणों से आप में शामिल हो रहे हैं। पहला ये कि ये मेहनतकश लोग बीजेपी की राजनीति के तरीके से परेशान हैं और दूसरा ये लोग अरविंद केजरीवाल की विकास की राजनीति से प्रेरित हैं जो अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी में चलाया जा रहा है। 

हिमाचल में बीजेपी की आप से टक्कर

सत्येंद्र जैन ने कहा कि ये लोग आम आदमी पार्टी की राजनीति के क्रांतिकारी तरीके से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल होने चाहते थे और जैसे ही पार्टी ने हिमाचल में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया, ये लोग हमारे साथ जुड़ गए। गौरतलब है कि पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं। पार्टी ने हिमाचल प्रदेश पर पूरा जोर लगा रखा है। पार्टी हिमाचल के अलावा गुजरात चुनाव पर भी फोकस कर रही है जो बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें