Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़bhupinder singh hooda meets rakesh tikait yogender yadav before chintan shivir - India Hindi News

'चिंतन शिविर' से पहले राकेश टिकैत से मिले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, लगने लगे कयास

उदयपुर में होने वाले कांग्रेस के चिंतन शिविर से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव से मुलाकात की है। अब तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि हुड्डा ने वजह बताई है

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 11 May 2022 09:51 AM
share Share

उदयपुर में होने वाले कांग्रेस के 'चिंतन शिविर' से पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि कृषि क्षेत्र के अजेंडे को लेकर उन्होंने किसान नेता से मुलाकात की। हालांकि इस बैठक को लेकर कई तरह की  चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हुड्डा को शिविर में कृषि क्षेत्र का कन्वेनर बनाया गया है और उनसे एक कृषि क्षेत्र का अजेंडा ड्राफ्ट करने को कहा गया है। 

हुड्डा ने मीडिया से बताया, हम सभी किसान नेताओं से संपर्क कर रहे हैं और उनके मुद्दों को चिंतन शिविर में डिस्कस करेंगे। हुड्डा के नेतृत्व वाले पैनल ने एमएसपी की गैरंटी, एमएसपी के नीचे निजी खरीद पर सजा के प्रावधान, इंपोर्ट और एक्सपोर्ट टैरिफ फिक्स करने को लेकर किसान नेताओं से बातचीत की। योगेंद्र यादव ने भी कहा है कि उन्होंने हुड्डा के सामने किसानों की कई समस्याओं को रखा है। 

उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि किसानों की समस्याओं की चर्चा कांग्रेस के चिंतन शिविर में हो और किसानों के हित में कदम उठाए जाएं। यादव ने यह भी कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के साथ अभी प्रस्तावित एमएसपी की कमिटी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने कुछ नाम भेजे हैं। उन्होंने कमिटी की जानकारी के लिए सरकार को पत्र लिखा है। 

बता दें कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अप्रैल में कहा था कि जितनी जल्दी संयुक्त किसान मोर्चा कमिटी में शामिल होने वाले सदस्यों का नाम भेज दे, सरकार एमएसपी को लेकर कमिटी बना देगी। प्रधानमंत्री ने नवंबर 2021 में कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के साथ ही कहा था कि ऐसा एमएसपी सिस्टम बनाया जाएगा जो ज्यादा पारदर्शी होगा। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें