Hindi Newsदेश न्यूज़bengaluru rain and flooded streets and roads full of water htgp - India Hindi News

पानी-पानी हुआ बेंगलुरु, सड़कों पर चली नाव..गली-मोहल्लों में जलभराव

एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद भीषण जलभराव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि कर्नाटक में 9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Gaurav लाइव हिन्दुस्तान, बेंगलुरुMon, 5 Sep 2022 07:51 AM
share Share

देश में जारी मानसून का अभी अंतिम दौर शुरू नहीं हुआ है और कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। इसी के चलते कई शहरों में अभी भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसी कड़ी में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी और तेज बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई है। हालत यह हो गई है कि बेंगलुरु की सड़कों पर नाव चल रही है और गली मोहल्लों में पानी भर गया है।

शहर में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए
दरअसल, बेंगलुरु में पिछले कई दिनों से तेज और भारी बारिश हो रही है। इसी की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है। क्या घर, क्या सड़कें, क्या गाड़ियां सब जलमग्न हैं। शहर में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं। जलभराव के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो इतना पानी भर गया है कि वहां से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए नावों की मदद ली जा रही है। 

कई चौराहों पर ट्रैफिक जाम, भीषण जलभराव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के वार्थुर उपनगर में नावों को तैनात किया गया है। सबसे प्रभावित इलाकों में बेलांदुर, सरजापुरा रोड, वाइटफील्ड, आउटर रिंग रोड और BEML लेआउट शामिल हैं। इसके अलावा शहर के कई चौराहों पर ट्रैफिक जाम भी हो गया है। एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद भीषण जलभराव देखने को मिल रहा है।

9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट
उधर मौसम विभाग ने बताया कि कर्नाटक में 9 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बेंगलुरु और राज्य के तटीय हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार हैं। शिवमोग्गा, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, कोडगु, चिक्कमगलुरु और उडुपी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मछुआरों को कहा गया है कि समुद्र की तरफ न जाएं।

सोशल मीडिया पर जल-जमाव के कई वीडियो
लोगों ने सोशल मीडिया पर बेंगलुरु में जल-जमाव के कई वीडियो शेयर किए गए हैं। इनमें देखा जा सकता है कि कैसे- गाड़ियां और बाइक पानी में डूब गए हैं। भीषण जलभराव के कारण स्पाइस गार्डन से व्हाइटफील्ड तक का रास्ता बंद हो गया है। कई इलाके की कई पॉश सोसायटी को भी बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें