Hindi Newsदेश न्यूज़Advance bail to BJP MLA in rape case by Bombay high court - India Hindi News

महिला से रेप मामले में भाजपा विधायक को अग्रिम बेल, कोर्ट ने कहा- संबंध में थी आपसी सहमति

महिला से कथित रेप और धमकी मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने भाजपा विधायक को अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने अपने फैसले में माना कि दोनों के बीच बने संबंध आपसी सहमति से बने थे। इसलिए रेप का मामला नहीं बनता

Gaurav Kala भाषा, मुंबईWed, 4 May 2022 11:13 AM
share Share

बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक महिला द्वारा दायर कथित बलात्कार और धमकी के मामले में भाजपा विधायक गणेश नाइक को बुधवार को अग्रिम जमानत दे दी। अदालत ने इस बात पर गौर किया कि आरोपी और शिकायतकर्ता के बीच संबंध सहमति से थे। न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की एकल पीठ ने कहा कि आरोपी और पीड़िता के बीच संबंध सहमति से थे इसलिए ''प्रथमदृष्टया इसमें बलात्कार का मामला नहीं बनता है।'' 

न्यायमूर्ति प्रभुदेसाई ने कहा, ''हिरासत में पूछताछ के लिए कोई मामला नहीं बनता है। जमानत के लिए आवेदन केवल इस आधार पर खारिज नहीं किया जा सकता है कि आवेदक एक विधायक हैं।'' अदालत ने हालांकि, नाइक को एक सप्ताह के भीतर अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर पुलिस को सौंपने का निर्देश दिया। 

दरअसल, पीड़िता ने दावा किया था कि नाइक ने उसे अपनी रिवॉल्वर से डराया धमकाया था। उच्च न्यायालय ने कहा कि गिरफ्तारी की स्थिति में नाइक 25,000 रुपये के मुचलके पर जमानत पाने के पात्र हैं। उच्च न्यायालय ने नवी मुंबई के ऐरोली क्षेत्र से विधायक नाइक को निर्देश दिया कि उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार और मंगलवार को संबंधित पुलिस थाने में पेश होना होगा। 

गौरतलब है कि अपनी शिकायत में 42 वर्षीय महिला ने दावा किया कि वह 1995 से महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नाइक के साथ 'लिव-इन रिलेशनशिप' में थी। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि उनके बीच यौन संबंध थे और दंपति का एक बच्चा भी है। महिला ने आरोप लगाया कि नाइक उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे थे और उसके फोन कॉल नहीं उठाते थे। उन्होंने कहा कि उनके बीच लगातार झगड़े भी होते थे। नाइक ने दावा किया कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के इशारे पर यह मामला दर्ज किया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें