Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Prajwal Revanna embroiled in a sex scandal returning to India booked a ticket from Munich to Bengaluru - India Hindi News

भारत वापस आ रहे हैं सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना, म्यूनिख से बेंगलुरु का कराया टिकट

सूत्रों ने बताया कि रेवन्ना ने पहले भी जर्मनी से दो बार विमान के टिकट रद्द कराए हैं। इस बीच, एसआईटी ने मंगलवार को हासन के जिला मुख्यालय में स्थित रेवन्ना के आवास पर तलाशी ली जो देर रात तक चली।

Himanshu Jha लाइव हिन्दुस्तान, बेंगलुरु।Wed, 29 May 2024 06:26 AM
share Share

सेक्स स्कैंडल में बुरे फंसे जनता दल (सेक्यूलर) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना भारत वापस आ रहे हैं। उन्होंने 30 मई की तारीख में म्यूनिख से बेंगलुरु की वापसी की उड़ान में टिकट बुक कराया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रेवन्ना यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना के 31 मई को बेंगलुरु पहुंचने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि एसआईटी रेवन्ना के बेंगलुरु पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार करने के लिए यहां केम्पेगौड़ा हवाईअड्डे पर लगातार नजर रख रही है।

हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) प्रत्याशी के तौर पर फिर से चुनाव लड़ रहे रेवन्ना यह खबर सामने आने के तुरंत बाद विदेश भाग गए थे। कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से उन आपत्तिजनक वीडियो की जांच करने का आदेश दिया है जिसमें रेवन्ना कई महिलाओं का कथित तौर पर यौन शोषण करते हुए दिखायी दे रहे हैं। अभी तक रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के दो मामले दर्ज किए गए हैं।

हाल ही में एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते को भारत वापस आने की सलाह दी थी। साथ ही ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।  इसके बाद प्रज्लव रेवन्ना ने दो दिन पहले एक वीडियो संदेश जारी किया था जिसमें उन्होंने 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का वादा किया था।

सूत्रों ने बताया कि रेवन्ना ने पहले भी जर्मनी से दो बार विमान के टिकट रद्द कराए हैं। इस बीच, एसआईटी ने मंगलवार को हासन के जिला मुख्यालय में स्थित रेवन्ना के आवास पर तलाशी ली जो देर रात तक चली। उन्होंने बताया, ‘‘कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।’’

वीडियो वायरल करने के आरोप में 2 गिरफ्तार
एसआईटी ने मंगलवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। आरोप हैं कि इन दोनों व्यक्तियों ने रेवन्ना द्वारा कई महिलाओं का कथित तौर पर यौन शोषण किये जाने के वीडियो वाले पेन ड्राइव वितरित किये थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों व्यक्तियों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे हाईकोर्ट पहुंचे। एसआईटी अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए।

इन दोनों व्यक्तियों ने कथित तौर पर वे पेन ड्राइव वितरित किये थे, जिनमें मौजूद वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना को महिलाओं का कथित यौन उत्पीड़न करते देखा जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें