Notification Icon
Hindi Newsमहाराष्ट्र न्यूज़Speech in support of Hamas in IIT Bombay students demand FIR

IIT बॉम्बे में हमास के समर्थन में भाषण, मच गया हंगामा; छात्रों ने की FIR की मांग

विवेक विचार मंच के महाराष्ट्र चैप्टर ने मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि विभाजनकारी नीतियां अपनाकर कैंपस के माहौल को खराब करने की कोशिश की गई।

Himanshu Jha लाइव हिन्दुस्तान, मुंबई।Sat, 11 Nov 2023 04:35 AM
share Share

मशहूर लेखक देवदत्त पटनायक के एक व्याख्यान में एक बार फिर हंगामा देखा गया। इसका आयोजन आईआईटी बॉम्बे के परिसर में किया गया था। छात्रों का एक वर्ग उनका विरोध कर रहा था। वहीं, दूसरा समूह इसे आयोजित करना चाहता था। अंततः इसका आयोजन किया गया। चूंकि कई छात्र दिवाली के लिए घर लौट गण थे, इसलिए भीड़ कम थी। हालांकि, इस व्याख्यान को लेकर विवाद भी गहरा गया है। 

विवेक विचार मंच के महाराष्ट्र चैप्टर ने मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि विभाजनकारी नीतियां अपनाकर कैंपस के माहौल को खराब करने की कोशिश की गई। उन्होंने छात्रों को भड़काने का भी आरोप लगाया।

आईआईटी बॉम्बे के छात्रों ने एक प्रोफेसर और एक गेस्ट टीचर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि उन्होंने व्याख्यान के दौरान हमास और आतंकवादियों के लिए समर्थन व्यक्त किया था। छात्रों की मांग है कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। आपको बता दें कि विवेक विचार मंच शनिवार को कॉलेज के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर रहा है।

एक खुले पत्र में एक पीएचडी छात्र ने कहा, "6 नवंबर को सिलेबस के हिस्से के रूप में फिलिस्तीन पर एक फिल्म की स्क्रीनिंग की गई थी। इसके बाद प्रोफेसर ने देशपांडे को एक वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम से पहले हमने उनके भाषण पर आपत्ति जताई, लेकिन आईआईटी बॉम्बे प्रशासन ने हमारी शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें