Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़train accident in ratlam after fire in memu engine derailed

मेमू में आग के बाद रतलाम में दूसरा हादसा, ट्रैक पर गिरी चट्टान; एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन बेपटरी

रतलाम रेल मंडल में एक और ट्रेन शनिवार सुबह हादसे का शिकार हो गई। हजरत निजामुद्दीन मिराज एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हो गया। यह हादसा मेघनगर के पास अमरगढ़ पंचपीपलिया क्षेत्र में में हुआ

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, रतलामSat, 16 Sep 2023 05:20 AM
share Share

रतलाम रेल मंडल में एक और ट्रेन शनिवार सुबह हादसे का शिकार हो गई। गाड़ी संख्या 12494 हजरत निजामुद्दीन मिराज एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हो गया। यह हादसा मेघनगर के पास अमरगढ़ पंचपीपलिया क्षेत्र में में हुआ। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यह हादसा पटरी पर चट्टान आने से हुआ है।

दरअसल गाड़ी संख्या 12494 हजरत निजामुद्दीन मिराज एक्सप्रेस निजामुद्दीन जंक्शन से रवाना होती है। शनिवार को सुबह 5.56 बजे अमरगढ़ स्टेशन की तरफ पहुंची ही थी कि अचानक गाड़ी का इंजन बेपटरी हो गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी के घायल नहीं होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि यह हादसा चट्टान आने से हुआ है। मौके पर जिम्मेदार अधिकारी भी पहुंचे हैं। बता दें कि दो दिन में यह दूसरा हादसा है। शुक्रवार को मेमू में आग लग गई थी।

हादसे के कारण मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग ठप हो गया है। जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रतलाम रेलवे स्टेशन पर सर्वोदय एक्सप्रेस सहित अन्य कई यात्री ट्रेन को रोक दिया गया है। इसी तरह दाहोद से आने वाली दाहोद उज्जैन मेमू ट्रेन को भी बीच के स्टेशन पर रोक गया है। उज्जैन दाहोद ट्रेन को नागदा में रोका गया है।

1700 किमी का सफर

हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से महाराष्ट्र के मिराज जंक्शन तक जाती है। ट्रेन हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रात को 9:40 पर रवाना हातो है और दूसरे दिन दोपहर एक बजे मिराज पहुंचती है। इस सफर के दौरान ट्रेन 1700 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करती है। ट्रेन 15 स्टेशनों पर रुकती है। दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात होते हुए यह अपने गंतव्य स्थल महाराष्ट्र पहुंचती है। ट्रेन का रतलाम पहुंचने का समय सुबह 5:50 है। यहां पांच मिनट रुकने के बाद रवाना हो जाती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें