Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़MP Weather News Hindi: When will monsoon enter your district alert on rain storm madhya pradesh aaj ka mausam

MP Weather News Hindi: आपके जिले में कब होगी मॉनसून की एंट्री, बारिश-आंधी पर भी अलर्ट 

आईएमडी की ओर से मध्य प्रदेश में मॉनसून की एंट्रीके साथ ही बारिश और आंधी पर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की बात मानें तो 55 में से 50 जिलों में मॉनसून की धमाकेदार एंटी हो चुकी है।

himanshu भोपाल, लाइव हिन्दुस्तान, Wed, 26 June 2024 08:29 AM
share Share

MP Weather News Hindi: मध्य प्रदेश में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। एमपी में मॉनसून की दस्तक के साथ ही कई शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दूसरी ओर, मॉनसून के दस्तक देने के साथ ही चिंता वाली बात भी सामने आई है।

आईएमडी की ओर से मध्य प्रदेश में मॉनसून की एंट्रीके साथ ही बारिश और आंधी पर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की बात मानें तो 55 में से 50 जिलों में मॉनसून की धमाकेदार एंटी हो चुकी है। ग्लवालियर समेत पांच जिलों में भी मॉनसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। जबकि, अधिकांश जिले में बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। 

मौसम विभाग का बारिश-आंधी पर अलर्ट 
मौसम विभाग  की बात मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंधी-बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, जबलपुर, मुरैना, रतलाम, बैतूल, शिवपुरी, खंडवा, गुना आदि जिलों में बारिश के बाद लोगों गर्मी से काफी राहत मिली है। बारिश के साथ आंधी भी चलने से मौसम सुहावना हो गया है। 

इन जिलों में मॉनसून की धमाकेदार एंटी 
मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री हो चुकी है। मॉनसून के पहुंचने के साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, रायसेन, नर्मदापुरम,हरदा, बैतूल, छिंछवाड़ा, जबलपुर, गुना, सागर, दमोह, शहडोल, सिंगरौली, पन्न, रतलाम, खंडवा आदि जिलों में मॉनसून पहुंच चुका है। 

बारिश के बाद तापमान में भी गिरवाट 
मध्य प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून के पहुंचने के साथ ही बारिश भी पड़ रही है। बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। जबलपुर, देवास, दमोह, इंदौर, मंदसौर, सागर, खंडवा, छिंदवाड़ा, मुरैना, रतलाम, विदिशा, रायसेन आदि शहरों में तापमान में गिरवाट होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें