Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़MP Monsoon Update enters Madhya Pradesh heavy rain weather alert issued

MP Monsoon Update: मध्यप्रदेश में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री, जमकर बारिश, मौसम पर अलर्ट भी जारी

ऐसे में इन दोनों संभागों में गर्मी का दौर कुछ दिनों तक जारी रहेगा।  मध्य प्रदेश के कई शहरों में पिछले 24 घंटों में गर्जन के साथ बारिश हुई ने लोगों को राहत पहुंचाई है। भोपाल में सबसे बारिश हुई।

himanshu भोपाल, लाइव हिन्दुस्तान, Sun, 23 June 2024 07:45 AM
share Share

MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री हो गई है। भेपाल, इंदौर, हरदा आदि शहरों में बारिश से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है। एमपी के अधिकांश शहरों में पारा 40 के नीचे गिर गया है। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है।

एमपी के मौमस पूर्वानुमान की बात मानें तो मध्य प्रदेश के कई शहरों में बारिश का दौर जारी रहेगा। 
कई शहरों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी कियागया है। मौसम विभाग की बात मानें तो ग्वालियर और चंबल संभाग में मॉनसून की एंट्री सबसे देर से होगी।

ऐसे में इन दोनों संभागों में गर्मी का दौर कुछ दिनों तक जारी रहेगा।  मध्य प्रदेश के कई शहरों में पिछले 24 घंटों में गर्जन के साथ बारिश हुई ने लोगों को राहत पहुंचाई है। एमपी की राजधानी भोपाल में सबसे बारिश हुई है। 

मध्य प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान
आईएमडी का एमपी पूर्वानुमान की बात मानें तो 23 जून रविवार शाम तक पूरे प्रदेश में मॉनसून की शुरुआत होने की पूरी संभावना है। बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट होगी। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। पूर्वानुमान की बात मानें तो अगले पांच दिनों तक कई शहरों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

 एमपी के भोपाल, रायसेन, जबलपुर, विदिशा, मंदसौर, सागर, खजुराहो, खंडवा, दमोह, पन्ना, बैतूल, इंदौर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, शहडोल आदि जिलों में मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें