Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़morphed objectionable photo of Namaz posted on social media by muslim man uproar in muslim community in MP shajapur

MP : मुस्लिम युवक ने ही सोशल मीडिया पर डाला नमाजियों का आपत्तिजनक फोटो, फिर खूब हुआ बवाल

मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर में धार्मिक भावना भड़काने का मामला सामने आया है। नमाज से जुड़ी एक कथित आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा किया।

Praveen Sharma शाजापुर (मध्य प्रदेश)। लाइव हिन्दुस्तान, Mon, 8 July 2024 08:06 AM
share Share

मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर में धार्मिक भावना भड़काने का मामला सामने आया है। नमाज से जुड़ी एक कथित आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा किया। विवाद की असल वजह मुस्लिम समुदाय के एक युवक द्वारा अपने वॉट्सऐप स्टेटस में नमाजियों के चेहरे पर एक जानवर का एडिटेड फोटो लगाना है।

मुस्लिम समुदाय के ही एक युवक पप्पू उर्फ अफसर ने अपने समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर नमाजियों से संबंधित एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी। पोस्ट को देखने के बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग कोतवाली थाने पहुंचे और युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। लोगों ने थाने का घेराव करते हुए पुलिस से आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवक का मकान तोड़ने की मांग की और आरोपी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे एवं थाने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि शाजापुर के ही रहने वाले एक मुस्लिम युवक पप्पू उर्फ अफसर ने कथित तौर पर नमाज अदा करते हुए मुस्लिम समाज लोगों का एक फोटो अपने वॉट्सऐप स्टेटस में लगाया था। इसमें एडिटिंग कर नमाजियों के चेहरे की जगह पर सुअर का चित्र लगाया गया था। वॉट्सप स्टेट्स के साथ उसने लिखा था कि ''मोहर्रम में खुशियां मनाते हैं। उनकी नमाज और उनकी सूरतें ऐसी होती हैं।'' इस विवादित पोस्ट को लेकर मुस्लिम समाज के दूसरे पक्षों में काफी आक्रोश फैल गया। इसके खिलाफ बड़ी संख्या में लोग हंगामा करते हुए थाने पहुंचे और उक्त युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए।

इस दौरान पुलिस और मुस्लिम वर्ग के लोगों के बीच जमकर बहसबाजी भी हुई। उनका कहना था कि जब तक उक्त पोस्ट करने वाले मुस्लिम युवक के मकान पर बुलडोजर नहीं चलेगा वह वहां से नहीं हटेंगे। फिलहाल पुलिस ने मुस्लिम वर्ग के एक पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली थाना प्रभारी बृजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रविवार की रात आरोपी पप्पू उर्फ अफसर नामक युवक ने मोहर्रम को लेकर सोशल मीडिया और अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर नमाज पढ़ने की आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। जो मुस्लिम समाज को आहत कर रही थी। पोस्ट वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी पर बीएनएस की धारा-299 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट : विजेन्द्र यादव 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें