Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Mayawati raised questions on EVM Said our when ballot paper used we win but now something is wrong

बैलेट पेपर था तो जीतते थे, EVM आने पर गिरा ग्राफ; MP में बोलीं मायावती- कुछ तो गड़बड़ है

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : बसपा सुप्रीम मायावती ने रीवा में कहा ईवीएम को लेकर कहा की जब तक बैलेट पेपर से चुनाव होते थे उनकी पार्टी के लोग जीतते थे और उनकी सरकार भी बनी।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, रीवाWed, 8 Nov 2023 11:59 AM
share Share

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : कांग्रेस के बाद अब बसपा सुप्रीमो ने भी ईवीएम पर उठाए सवाल हैं। मायावती बुधवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में मौजूद थीं। चुनावी सभा को संबोधित करने बुधवार को उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी की सुप्रीमों मायावती रीवा पहुंचीं। रीवा के एसएफ मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ईवीएम को लेकर कहा की जब तक बैलेट पेपर से चुनाव होते थे उनकी पार्टी के लोग जीतते थे और उनकी सरकार भी बनी। लेकिन जब से ईवीएम से चुनाव होने लगे तब से उनका ग्राफ गिरा है। इस  सभा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला।

मायावती ने ईवीएम पर सवाल खड़े करते हुए कहा, 'इस बार जो एसेंबली का चुनाव हुआ है उसमे हमारा रिजल्ट बहुत खराब आया है लेकिन इसकी वजह क्या है ये भी आपको समझना होगा।' उन्होंने कहा, 'जब तक चुनाव बैलेट पेपर से होता रहा है तब तक बीएसपी के एमपी भी बने एमएलए भी बने, यूपी में सरकार भी बनी। लेकिन जब से चुनाव ईवीएम से होना शुरू हुआ है तभी से हमारा ग्राफ नीचे गिरा है।' मायावती ने आगे कहा, 'कुछ तो दाल में काला है, कुछ तो गड़बड़ है, सुनने में यही आया है कि मशीनों में गड़बड़ हुआ है।' उन्होंने कहा, 'आप लोग ये न सोचे की मशीनों में गड़बड़ है तो हमे वोट डालने की क्या जरुरत है? लेकिन आप लोगों को ऐसा नहीं करना है। कभी-कभी ये जो गड़बड़ करते है इनका सिस्टम फेल हो सकता है इसलिए आप लोगों का वोट डालना जरूरी है।'

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'देश में आजादी के बाद से ही कांग्रेस की सरकार रही लेकिन गरीबों और दलितों का उत्थान नही हुआ। जिसके चलते हमें अपनी पार्टी बनानी पड़ी। यदि कांग्रेस ने कुछ किया होता तो हमे अलग से पार्टी नहीं बनानी पड़ती।' उन्होंने कहा की उनकी पार्टी गोडवाना पार्टी को छोड़कर अन्य किसी भी दल के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ रही है और कोई भी चुनावी समझौता नहीं किया है। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने बीएसपी के प्रत्याशियों को जीताने की अपील जनता से की।

रिपोर्ट : सादाबुद्दीन सिद्दीकी
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें