Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़In Madhya Pradesh Yogendra Yadav said Bharat Jodo Yatra is changing the mood of nation

जनता का डर टूटता है तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है; योगेंद्र यादव ने कहा-देश का मिजाज बदल रही भारत जोड़ो यात्रा

योगेंद्र यादव ने मीडिया से बात की। योगेंद्र यादव से पूछा गया कि बीजेपी के डर से क्या कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर मुड़ गई है । तो उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इस सब से बीजेपी डर गई है।

Mohammad Azam लाइव हिंदुस्तान, खरगोनSat, 26 Nov 2022 06:05 AM
share Share

खरगोन में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी के मंदिर जाने से डरने लगी है। उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी से भारत जोड़ों का एक विचार चला था जो अब नदी बन गया है। बीजेपी को समझ नहीं आ रहा किस नदी को आगे बढ़ने से कैसे रोके। योगेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी तो वही कर रहे हैं जो एक सामान्य व्यक्ति करता है। वह मंदिर भी जाता है, गुरुद्वारे भी जाता है और चर्च भी।  दिक्कत उनको है जिनके चश्मे में सिर्फ एक ही चीज दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने देश का मिजाज बनना बदलना शुरू कर दिया है।  जो चुप्पी और डर का माहौल था वह टूट रहा है और जब जनता का डर टूटता है तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात की और उनके साथ यात्रा में शामिल हुए । राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के ओमकारेश्वर में स्थित ज्योतिर्लिंग में जाकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। साथ ही मा नर्मदा को चुनरी चढ़ाकर उनकी आरती भी की । इस दौरान उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। 

योगेंद्र यादव ने मीडिया से बात की। योगेंद्र यादव से पूछा गया कि बीजेपी के डर से क्या कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर मुड़ गई है । तो उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इस सब से बीजेपी डर गई है। बीजेपी में बौखलाहट है। उसे समझ नहीं आ रहा किस बहती नदी को कैसे रोके। उन्होंने  ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से एक विचार था जो बाद में धारा बनी और अब एक नदी का रूप ले चुकी है। और इस नदी के बहाव को बीजेपी कैसे रोके उन्हें समझ नहीं आ रहा इसलिए रोज नए-नए उटपटांग काम करती है। राहुल गांधी तो सामान्य काम कर रहे हैं। नांदेड़ में गुरुद्वारा था तो गुरुद्वारे गए। यह प्रसिद्ध मंदिर है तो मंदिर गए। कल को किसी चर्च में जाना होगा तो वहां भी जाएंगे। एक सामान्य भारतीय नागरिक यही करता है। दिक्कत उनको है जिनके चश्मे में एक ही चीज नजर आती है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने इस देश का मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। जनता का मुंड बदलना शुरू हो रहा है । आज से ढाई महीने पहले जो चुप्पी, अकेलेपन और डर का माहौल था वो टूट रहा है । और जब जनता का डर टूटता है, तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है। 

यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर ये बोले 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी वाले यह हलफनामा देकर यह कहे  कि अगर यह झूठा निकला तो हम मुकदमा झेलने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में न जाने कितनी बार बीजेपी वाले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा चुके हैं। और हर बार झूठ साबित होता है। यादव ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल के लोग रोज झूठ के पुलिंदा चलाते हैं। 5 बार तो में ही इन्हें झूठा साबित कर चुका हूं इसके बाद भी इन लोगों को शर्म नहीं आती। 

कन्हैया कुमार पर कही ये बात
जब योगेंद्र यादव से पूछा गया कि कन्हैया पर भी आरोप लगते रहे हैं कि वह देशद्रोही है । तो योगेंद्र यादव ने कहा कि मुझे तो गर्व है कि मैं कन्हैया के साथ चल रहा हूं। क्योंकि पहली बार कन्हैया के ही नाम पर यह झूठे वीडियो चलाए गए थे। जो हर तरह से फोर्जरी साबित हो चुके हैं । योगेंद्र ने यह कहा कि जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं । वह दूसरे को देशद्रोही बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई मेरे घर में मेरा और मेरे भाई का झगड़ा करवाएं तो वह मेरा दोस्त हुआ कि दुश्मन। जो भारत मां के दो बच्चों हिंदू और मुसलमानों में दिन रात फसाद फैलाए , झगड़ा करवाए, वह भारत का मित्र हुआ कि दुश्मन? उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देशद्रोही तो यह है, जो अंग्रेजों की राह पर चल रहे हैं। अंग्रेजी में भी फूट डालो और शासन करो की नीति अपनाई थी।

योगेंद्र यादव से पूछा गया कि क्या 2024 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। तो उन्होंने कहा कि यह कांग्रेसियों से पूछा जाना चाहिए । मेरा जैसा व्यक्ति यहां वोटों का कैलकुलेशन करने नहीं आया है। लेकिन अगर इस देश में हिम्मत आ जाए और अगर देश यह कहना शुरू कर दे कि हम इसे हिंदू मुसलमान में बटने नहीं देंगे। तो मेरे लिए तो यह यात्रा सफल हो गई फिर चाहे एक वोट ना मिले।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें