Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़how to curb menace of stray dogs Madhya Pradesh cm mohan yadav seek suggestions from people

आवारा कुत्तों का कहर कैसे खत्म करें, बच्ची की मौत के बाद CM मोहन यादव से मांगी सलाह

सीएम ने रविवार को लोगों से सलाह मांगी कि राज्य में कुत्तों के आतंक को कैसे खत्म किया जाए। बता दें कि बच्चे पर भोपाल के अयोध्या नगर में बुधवार को कुत्तों ने हमला किया था। बच्चे की मौत हो गई थी।

Nishant Nandan पीटीआई, भोपालSun, 14 Jan 2024 08:21 AM
share Share

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 7 साल के बच्चे को आवारा कुत्तों ने बेरहमी से मार डाला। इस कांड ने सबको चौंका कर रख दिया है। अब राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोगों से पूछा है कि आवारा कुत्तों के कहर से कैसे बचा जाए। दरअसल सीएम ने रविवार को लोगों से सलाह मांगी कि राज्य में कुत्तों के आतंक को कैसे खत्म किया जाए। बता दें कि बच्चे पर भोपाल के अयोध्या नगर में बुधवार को कुत्तों ने हमला किया था। इस वीभत्य कांड का एक वीडियो भी सामने आया था।

इस वीडियो में नजर आ रहा था कि बच्चे की बांह कटकर अलग हो गई थी। अब राज्य के सीएम मोहन यादव ने कहा है कि इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से जरूरी सलाह मांगी जाती है ताकि अहम कदम उठाए जा सकें।

भोपाल में बच्चे के साथ हुई घटना से आहत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करें। यह परिवार पेशे से मजदूर है और गुना जिले का रहने वाला है। घटना के बाद परिवार ने खुद ही लड़के का अंतिम संस्कार कर दिया था। बाद में पुलिस ने कब्र खोदकर बच्चे की लाश निकाली थी और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. 

अयोध्या नगर के इंस्पेक्टर महेश नीलहरे ने कहा कि बच्चे की मां उसे पास में ही छोड़ कर काम करने गई थीं। इसी दौरान कई कुत्तों ने बच्चे पर हमला बोल दिया। घटना के बाद भोपाल नगर निगम ने 8 आवारा कुत्तों को अयोध्या नगर से पकड़ा है। कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि इस तरह के आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए एक कैंपेन चलाया जाए। 

डॉक्टर मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर एक संदेश के जरिए आम नागरिकों से ऐसी घटनाएं रोकने के संबंध में सुझाव भी मांगे हैं और कहा कि खुले में बोरवेल होने की सूचना भी तत्काल कलेक्टर या प्रशासन को दी जाए, ताकि बोरवेल के अंदर बच्चों के गिरने की घटनाओं पर भी रोक लगायी जा सके। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें