Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Dheerendra Shastri birthday Lakhs of people gathered police from 4 districts had to be called

धीरेंद्र शास्त्री के बर्थडे पर उमड़ी लाखों की भीड़, बुलानी पड़ी 4 जिलों की पुलिस; क्या बोले बाबा

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर लाखों की भीड़ पहुंच रही है। इस दौरान भक्तों को संभालने के लिए प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Mohammad Azam लाइव हिन्दुस्तान, छतरपुरThu, 4 July 2024 10:47 AM
share Share

बीते दिन उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक भगदड़ के दौरान सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद भीड़ लगने वाली जगहों पर सतर्कता बरती जा रही थी। लेकिन गुरुवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में लाखों लोगों की भीड़ पहुंच गई। मौका था कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन का। उनके जन्मदिन पर लाखों भक्तों की भीड़ बागेश्वर धाम पहुंची। इस दौरान छतरपुर प्रशासन से भीड़ नहीं संभाली गई तो आसपास के चार जिलों से प्रशासन को फोर्स बुलानी पड़ी। बागेश्वर धाम में लगातार उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से घर पर रहने की अपील की है।

गुरुवार को बागेश्वर धाम में काफी संख्या में भक्तों के आने की संभावना थी। इसको देखते हुए बागेश्वर धाम प्रशासन ने व्यवस्था भी की थी। हालांकि, गुरुवार को उम्मीद से ज्यादा भक्तों की भीड़ बागेश्वर धाम पहुंच गई। इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। छतरपुर प्रशासन को आसपास के जिलों पन्ना, रीवा, टीकमगढ़ और सागर से पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। तब जाकर कहीं भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित किया जा सका। छतरपुर प्रशासन भक्तों की उमड़ी भीड़ को संभालने की पूरी कोशिश कर रहा है।

बागेश्वर धाम की एडवाइजरी
पंडित धीरेंद्र शास्त्री जन्मोत्सव में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए शास्त्री ने एक वीडियो जारी किया। वीडियो में बाबा ने अपील की है कि सभी भक्त घर पर ही रहें और वहीं से हनुमान चालीसा का पाठ करें। लेकिन भीड़ है कि मानने का नाम नहीं ले रही है और देशभर से लोग लगातार छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। इस दौरान बाबा बागेश्वर धाम की तरफ से भक्तों को एक फिर से सचेत किया गया है। बागेश्वर धाम के ऑफीसियल ट्विटर हैंडल पर भक्तों से अपील करते हुए कहा गया है कि अत्यधिक भीड़ होने के कारण पूज्य सरकार ने आप सभी से अनुरोध किया है कि घर से ही अभी कुछ दिनों तक बालाजी सरकार की आराधना करें। किसी तरीके की होनी अनहोनी ना हो जाए इसी लिए पूज्य सरकार ने सभी जनता को सचेत किया है आज अथाह भीड़ धाम पर आयी थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें