Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Action of GST department in Bhopal Gutka trader shop raided complaint of tax evasion was received

भोपाल में GST विभाग की कार्रवाई, गुटका कारोबारी की दुकान पर छापेमारी , टैक्स चोरी की मिली थी शिकायत

बैरागढ़ में गुटखा कारोबारी पर जीएसटी का छापा पड़ा है। ये कार्रवाई कारोबार में जीएसटी चोरी की शिकायत पर की गई। जीएसटी विभाग के अफसर दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

Suyash Bhatt लाइव हिंदुस्तान, भोपालThu, 22 Sep 2022 11:52 AM
share Share

मध्य प्रदेश में कई मामलों को लेकर कार्रवाई का दौर जारी है। इस बीच राजधानी भोपाल में बड़ी कार्रवाई हुई है जहां जीएसटी विभाग ने बैरागढ़ के मुख्य मार्ग पर गुटका कारोबारी के यहां मारा छापा है। और इस दौरान अफसर सभी दस्तावेज खंगाल रहे है।बैरागढ़ के संतनगर में एक गुटखा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर जीएसटी का छापा पड़ा है। उसपर जीएसटी चोरी की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार उपनगर मेन रोड़ पर कृष्णा पान मसाला की दुकान हैं जिसमें जीएसटी अफसर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सहायक आयुक्त सुनील बागर के नेतृत्व मेंं कार्रवाई चल रही है। शुरूआती कार्रवाई में जीएसटी की चोरी के लिए माल मंगाने के खेल का खुलासा होने की बात सामने आ रही है।

दरअसल बैरागढ़ में गुटखा कारोबारी पर जीएसटी का छापा पड़ा है। ये कार्रवाई कारोबार में जीएसटी चोरी की शिकायत पर की गई। जीएसटी विभाग के अफसर दस्तावेज खंगाल रहे हैं। बता दें, सहायक आयुक्त सुनील बागर के नेतृत्व मेंं कार्रवाई चल रही है। उपनगर मेन रोड़ पर कृष्णा पान मसाला की दुकान हैं, यहां दोपहर में टीएसटी अफसर पहुंचे हैं।

वहीं इसे लेकर जीएसटी अमले का कहना है कि, चोरी की शिकायत मिलने पर टीम कार्रवाई करने पहुंची है। दुकान संचालक नाम राजकुमार बताया जा रहा है। दुकान से करोड़ों का कारोबार किया जाता है। बीते दिनों इंदौर के बड़े पान मसाला कारोबारियों के ठिकानों पर जीएसटी विभाग की रेड पड़ी थी। यहां लंबे समय से यह दुकानदार जीएसटी को लेकर शासन को चूना लगा रहे थे।

बता दें कि प्रदेश में आपराधिक गतिविधियों और पुलिस की धरपकड़ का दौर जारी है।भ्रष्टाचार रोकने के लिए सीबीआई, ईओडब्लू, लोकायुक्त जैसी एजेंसियां हैं, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हाल ही में भोपाल में ईओडब्ल्यू ने बैरागढ़ में चिकित्सा शिक्षा विभाग के एक क्लर्क के घर पर छापा मारा था इस दौरान क्लर्क के घर से करोड़ों की संपत्ति मिली थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें