Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़Things You Must Remember Before getting bikini waxing Done

Bikini Waxing: क्या आप भी करवाना चाहती हैं बिकिनी वैक्सिंग? कराने से पहले जानिए जरूरी बातें

Things To Remember While Doing Bikini Waxing: प्राइवेट पार्ट को क्लीन करने और हाइजीन मेंटेन करने के लिए महिलाएं बिकिनी वैक्सिंग करवाती हैं। वैक्स करवाने से पहले आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 22 Aug 2023 06:43 AM
share Share

कुछ महिलाएं प्यूबिक हेयर क्लीन करने के सिए वैक्सिंग करवाती हैं, लेकिन ये आज भी कुछ के लिए बिल्कुल नया है। काफी लोग वैक्सिंग की जगह अपने प्यूबिक हेयर को शेविंग, हेयर रिमूवल क्रीम्स और ट्रिमर्स से हटाना पसंद करते हैं, लेकिन बॉडी हेयर की ही तरह इस हिस्से के लिए भी वैक्सिंग ही लॉन्ग टर्म सॉल्यूशन है। अगर आपने बिकिनी वैक्सिंग करवाने के बारे में सोच लिया है तो इन बातों को ध्यान में रखें। 

बिकिनी वैक्सिंग से पहले जानें ये बातें (Things You Must Remember Before Getting Bikini Wax Done)

यूं करें दर्द से बचाव
बिकिनी वैक्सिंग कुछ लोगों के लिए काफी ज्यादा दर्द से भरी होती है। ऐसे में इस बात का ध्यान रखें की हेयर लेंथ इतनी हो कि आपको क्लीन करने में ज्यादा दर्द ना हो। हेयर ग्रोथ कम होगी  दर्द कम होगा। वहीं बिकिनी वैक्स कराने से पहले प्राइवेट पार्ट को अच्छे से एक्सफोलिएट करें। इससे स्किन सॉफ्ट हो जाती है जिससे ज्यादा दर्द नहीं होता।

हेयर ट्रिमिंग
प्यूबिक हेयर क्लीन करने के लिए आप बिकनी वैक्स कराने का सोचा है, तो प्यूबिक हेयर को ट्रिम जरूर करें। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ कम रहेगी तो वैक्सिंग में दर्द कम ही होगा। 

पीरियड्स में करें अवॉइड
पीरियड्स के दौरान और पीरियड्स शुरू होने से दो से तीन दिन पहले बिकिनी वैक्स करवाने से बचना चाहिए। दरअसल, इस दौरान स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है और ऐसे में बिकिनी वैक्स से होने वाला दर्द परेशान कर सकता है।

ना करें वर्कआउट
वैक्सिंग करवाने से पहले योगा या स्ट्रेचिंग करें। इससे वैक्सिंग के दौरान पैरों के मसल्स में लचीलापन रहेगा और वैक्सिंग करवाने में आसानी होगी। वैक्सिंग के बाद 1-2 दिन तक हेवी वर्क आउट करने से बचें।

लगाएं बर्फ
वैक्सिंग के बाद होने वाले रैशेज, दर्द और इरिटेशन के लिए एलोवेरा जेल लगाएं और बर्फ को कपड़े में लपेटकर उस हिस्से पर लगाएं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें