Notification Icon
Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़Simple And Latest Mehndi Design for Raksha Bandhan 2023

Mehndi Designs: रक्षाबंधन के लिए आज लगाएंगी मेहंदी तो यहां देखिए लेटेस्ट डिजाइन, खूबसूरती पर लगेंगे चार चांद

Raksha Bandhan Mehndi Designs: 30 अगस्त को भाई बहन का त्योहार राखी सेलिब्रेट की जाएगी, इस खास दिन के लिए महिलाएं मेहंदी से अपने हाथ सजाती हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहतरीन मेहंदी डिजाइन-

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 29 Aug 2023 02:25 AM
share Share

रक्षाबंधन के लिए महिलाएं पहले से ही शॉपिंग करना शुरू कर देती हैं। राखी से लेकर भाई के गिफ्ट और खुद के लिए कपड़ों तक, महिलाएं कई दिनों से ही इस त्योहार की तैयारी शुरू कर देती है। सजने संवरने के साथ ही इस दिन के लिए हाथों पर मेहंदी लगाना भी काफी कॉमन है। ज्यादातर महिलाएं अपने हाथों पर मेहंदी लगवाती हैं। कल यानी 30 अगस्त को रक्षाबंधन है ऐसे में अगर आज आ मेहंदी लगवाने वाली हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बेहतरीन मेहंदी डिजाइन, जो रचने के बाद हाथों की खूबसूरती बढ़ा देंगे। यहां देखिए सिंपल से लेकर हैवी मेहंदी डिजाइन-

सिंपल सर्कल मेहंदी (Simple Circle Mehndi) 

जिन महिलाओं के पास समय की कमी होती है, वह अक्सर इस तरह के सिंपल डिजाइन लगावाना पसंद करती हैं। ये डिजाइन फटाफट लग जाते हैं और दिखने में भी खूबसूरत लगते हैं। आप भी इस तरह के डिजाइन से अपने हाथों को सजा सकती हैं। 

इस तरह की मेहंदी काफी अच्छी लगती है। ये स्टाइलिश मेहंदी हाथों की खूबसूरती बढ़ा देती हैं। इस तरह के डिजाइन को आप रक्षाबंधन पर लगवा सकते हैं। 

अगर आपको मेहंदी से भरे हाथ पसंद हैं तो आप इस तरह के हैवी मेहंदी डिजाइन को चुन सकती हैं। खुली-खुली लगने वाली ये मेंहदी रचने के बाद अच्छी दिखती है।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें