Notification Icon
Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़फैशनwhat to wear with bridal lehenga to protect cold in winter wedding

कड़ाके की सर्दी में हुई है शादी फिक्स तो दुल्हन के जोड़े में इन चीजों को करें शामिल, ठंड से होगा बचाव

सर्दी के मौसम में शादी यानी फैशनेबल दिखने और ठंड से बचने का अतिरिक्त दबाव। पर, फैब्रिक व स्टाइल आदि के चुनाव में समझदारी बरतकर आप दोनों काम एक साथ कर सकती हैं, बता रही हैं स्वाति शर्मा

Aparajita हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 22 Dec 2023 05:50 AM
share Share

इस मौसम अगर आप भी शादी करने जा रही हैं तो मन में लड्डू फूटने के साथ एक चिंता भी सता ही रही होगी कि आखिर इतनी ठंड में आप जयमाला के समय कैसे बैठेंगी? और शादी वाले दिन भला शॉल कौन ओढ़ता है? पर, अब जमाना और फैशन सेंस दोनों ही बदल चुका है, इसलिए आपको यह चिंता करने की जरूरत नहीं है। कुछ बेहद आसान तरीके आपकी मदद करेंगे।

ब्लाउज हो ऐसा
आमतौर पर ब्राइडल ब्लाउज पहले से ही घनी कढ़ाई वाले होते हैं और इनका कपड़ा भी मोटा होता है। लेकिन अगर आपको ठंड ज्यादा लगती है या इतने भर से काम नहीं चलने वाला है, तो आप अपने ब्लाउज के अंदर गर्म कपड़े की लार्इंनग करवा सकती हैं। साथ ही आप थ्री फोर्थ या पूरी आस्तीन वाले ब्लाउज सिलवा सकती हैं। ये देखने में रॉयल लगते हैं और आप ठंड से भी बच सकती हैं। ब्लाउज की लंबाई सामान्य ब्लाउज से थोड़ी ज्यादा रखें ताकि आपका पेट ज्यादा से ज्यादा ढक सके।

दुपट्टे से भी रहेंगी गर्म
ब्राइडल लहंगे के साथ अकसर नेट वाला दुपट्टा ही मिलता है। मेकअप आर्टिस्ट साक्षी शर्मा कहती हैं कि बीते कुछ सालों से डबल दुपट्टे का फैशन चल रहा है। पर, लहंगे के साथ दूसरा दुपट्टा भी नेट का ही मिलता है। इसकी जगह हम दुल्हन को लहंगे के कॉन्ट्रास्ट या र्मैंचग का वेल्वेट दुपट्टा लेने की सलाह देते हैं। दुल्हन चाहे तो इसे लहंगे से मैच कराने के लिए उसमें लहंगे जैसी कढ़ाई करवा सकती हैं। ऐसे दुपट्टे से लुक तो लाजवाब आता ही है, साथ ही दुल्हन को ठंड भी नहीं लगती है। 

फैब्रिक का भी रखें ध्यान
सर्दियों से बचने के लिए आप अपने ब्राइडल लहंगे के फैब्रिक का भी ध्यान रखें। इन दिनों गर्म फैब्रिक या वेलवेट के ब्राइडल लहंगे भी बाजार में मौजूद हैं। ये देखने में तो सुंदर होते हैं, साथ ही इनसे एक अलग ही लुक मिल सकता है। वेलवेट  के अलावा आप सिल्क के लहंगे भी पहन सकती हैं क्योंकि सिल्क से भी आपको गर्माहट मिल सकती है। आप लहंगे के नीचे गर्म लैगिंग पहन सकती हैं या फिर गर्म कपड़े की लाइनिंग सिलवा सकती हैं।

अनारकली है विकल्प
सर्दी से बचना चाहती हैं तो अनारकली कुर्ता आपको बेहतरीन ब्राइडल लुक दे सकता है। इस कुर्ते के साथ वेलवेट वाला हेवी दुपट्टा या नेट का दुपट्टा लिया जा सकता है। इस कुर्ते के नीचे आप स्कर्ट भी पहन सकती हैं जो आपको मस्तानी लुक देगा। पूरी बाजू के कारण हाथों में भी ठंड नहीं लगेगी।

अपने फुटवियर का भी रखें ध्यान
लड़कियां अपने ब्राइडल लुक में किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहती हैं। फिर चाहे लहंगे का र्मैंचग बैग हो या सैंडल। वे कोशिश करती हैं कि कोई भी चीज उनके लुक को हल्का न करें। लहंगे के साथ दुल्हन अकसर हाई हील की सैंडल पहनना ही पसंद करती हैं। लेकिन सर्दियों में पैरों में भी अच्छी-खासी ठंड लगती है। ऐसे में अपने लुक से समझौता किए बिना आप सर्दी को भी दूर भगा सकती हैं। बस आपको सैंडल से मुंह मोड़ना होगा। इस मौसम अपने ब्राइडल लुक को पूरा करने के लिए आप नागरे या आगे से ढकी जूतियां पहन सकती हैं। आमतौर पर तो बाजार में पहले से ही आपको डिजाइनर जूतियां मिल जाएंगी, जो आपके लहंगे से मेल खा जाएंगी। फिर भी अगर आपका मन नहीं भर पा रहा है तो आप जूतियां कस्टमाइज भी करवा सकती हैं। इसमें आप अपने मन के मुताबिक जूतियों का रंग और डिजाइन बताकर उन्हें बनवा सकती हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें