Notification Icon

Mehndi Design: हाथों की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये मेहंदी डिजाइन, दुल्हन की सहेलियां जरूर देखें

Latest Mehndi Design: मेहंदी लगवाना हर किसी को पसंद होता है। महिलाएं सबसे खूबसूरत मेहंदी डिजाइन को चुनना पसंद करते हैं। यहां हम कुछ मेहंदी डिजाइंस लेकर आए हैं, जो दिखने में अच्छे लगेंगे।

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 Dec 2023 09:14 AM
share Share

भारत में आए दिन किसी न किसी फंक्शन या त्योहारों के मौके पर मेहंदी लगवाई जाती है। इसे लगाना बेहद शुभ माना जाता है। महिलाएं भी बड़े शौक से मेहंदी लगवाती है। मेहंदी लगने के बाद जितनी प्यारी और खूबसूरत लगती है उससे कई ज्यादा कलर आने के बाद लगती है। आजकल महिलाएं भरे हुए हाथ वाले मेहंदी डिजाइन को लगवाना पसंद करती हैं। अगर आपके घर में शादी है या फिर किसी पूजा के लिए आप मेहंदी लगवाना चाहती हैं तो यहां देखिए बेस्ट मेहंजदी डिजाइन-

 

हथेली में लगा ये मेहंदी डिजाइन लगाने में ते सिंपल है ही ये दिखने में भी खूबसूरत है। मेहंदी की इस डिजाइन से आपकी हथेली बहुत ज्यादा प्यारी लगेगी। ये डिजाइनर मेहंदी है। इस तरह के डिजाइन को अलग तरह से लगाते हैं। इसमें हथेलियों पर पैटर्न तो होता है, साथ ही थोड़ा गैप भी होता है।

 

राउंड फ्लावर मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइन काफी अच्छी लगती है। ये डिजाइन काफी यूनिक है। इसे बनाने के लिए पहले कलाई पर एक बैंड स्टाइल को बनाएं और फिर हथेली पर एक गोल फूल बनाएं। हथेली पर एक गोल बिंदी बनाते हुए डिजाइन की शुरुआत करें और बारीक पत्ती एवं फूल के साथ पूरा करें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें