Notification Icon
Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीKarwa Chauth 2023 Simple Mehndi Designs For Foot or Pairon ke liye mehendi Design

Foot Mehndi Designs: करवा चौथ के लिए मेहंदी से सजाएं अपने पैर, यहां से चुनें लेटेस्ट डिजाइन

Pairon Ke liye Mehndi Design: करवाचौथ के लिए आप अपने पैरों पर भी मेहंदी लगवा सकती हैं। यहां देखिए बेहद सिंपल और आसानी से लगने वाले कुछ डिजाइन्स जो आपके पैरों की सुंदरता को बढ़ा देंगे।

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Oct 2023 10:36 AM
share Share

करवाचौथ इस साल 1 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन सभी सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयू के लिए उपवास रखती हैं। दिन भर भूखे-प्यासे रहने के बाद वह चांद को अर्घ्य देती हैं और फिर उपवास खोलती हैं। ये दिन हर सुहागिन महिलाओं के लिए खास होता है, जिसके लिए वह महीनों पहले से ही तैयारियां करती हैं। इस दिन के लिए वह नए कपड़े तो पहनती ही हैं साथ ही बेहद खूबसूरती से तैयार भी होती हैं। तैयार होने के लिए वह मेहंदी भी लगवाती हैं। ऐसे में यहां हम लेकर आए हैं पैरों के लिए बेहद खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस।

 

करवाचौथ पर महिलाएं हाथों के साथ-साथ पैरों पर भी मेहंदी लगाती हैं। अगर ये आपका पहला करवा चौथ का व्रत है तो पैरों में इस तरह की भरी-भरी मेहंदी लगा सकती हैं। 

 

पैरों पर मेंहदी लगाकर आप पांव काफी सुंदर लगते हैं। मेहंदी से रचे पैरों पर जब आप पायल पहनेंगी तो आपके पैर बेहद खूबसूरत लगेंगे। आप अपने पैरों में भी इस तरह की डिजाइन लगवा सकती हैं। इस तरह का डिजाइन काफी अच्छा लगता है।

अगर आप कुछ ऐसी डिजाइन पैरों में बनावाने की सोच रही हैं जो आसान भी हो और जिसको लगाकर पैर भरे-भरे दिखें तो इस तरह के ऑप्शन को चुन सकती हैं। ये दिखने में भले ही सिंपल हो लेकिन रचने के बाद काफी अच्छे दिखते हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें