Notification Icon
Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीKarwa Chauth 2023 Mehndi Design back hand mehndi design simple and beautiful

Karwa Chauth 2023 Mehndi Design: करवा चौथ पर लगाएं पिया के नाम की मेहंदी, देखिए बैक हैंड के लिए डिजाइन

Karwa Chauth Back Hand Mehndi Design: महिलाएं करवाचौथ को धूम-धाम से मनाती हैं। इस दिन के लिए सभी मेहंदी भी लगवाती हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं बैक हैंड मेहंदी डिजाइन, जो आसानी से लगा सकते हैं।

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Oct 2023 08:49 AM
share Share

सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का त्योहार काफी स्पेशल होता है। इस दिन के लिए महिलाएं पहले से ही तैयारी करती हैं।  इस साल ये त्योहार 1 नवंबर को मनाया जाएगा। ऐसे में पूजा के समय तैयार होने के लिए महिलाएं अपनी पसंद से नए कपड़े और ज्वेलरी खरीदती हैं। इस दिन महिलाएं तैयार होने में भी कोई कमी नहीं छोड़ती हैं। इस त्योहार के लिए महिलाएं मेहंदी भी लगवाती हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आएं हैं बैक हैंड के लिए मेहंदी डिजाइन जो बेहद खूबसूरत हैं और आसानी से लगाए जा सकते हैं। 

फटाफट लग जाएगा ये डिजाइन

अगर आप फटाफट मेहंदी लगाना चाहते हैं तो इस तरह के डिजाइन को चुन सकते हैं। ये दिखने में काफी सिंपल है और फटाफट लग जाता है। अगर आप वर्किंग हैं और आपके पास समय की कमी है तो आप इस तरह के डिजाइन को लगा सकती हैं क्यों कि ये बाकी डिजाइन के मुताबिक जल्दी लग जाते हैं और दिखने में भी काफी अच्छे लगते हैं। 

 

भरा हुआ डिजाइन 

करवाचौथ पर महिलाएं हाथों पर भरी हुई मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं। ऐसे में इस तरह के डिजाइन को लगाया जा सकता है। ये दिखने में काफी अच्छे लगते हैं। मोर डिजाइन इन दिनों काफी ज्यादा ट्रेंड में है। ऐसे में इस तरह का डिजाइन काफी अच्छा लगता है। रचने के बाद ये काफी खूबसूरत दिखते हैं।

 

हैवी मेहंदी डिजाइन

अगर आप हाथों को मेहंदी से भरवाना चाहते हैं तो इस तरह के डिजाइन को लगा सकते हैं। इस तरह के डिजाइन में कुछ पैटर्न ऐसे हैं जो ब्राइडल मेहंदी में भी लगाए जाते हैं। ये रचने के बाज काफी अच्छे लगते हैं। आप इस तरह के डिजाइन को भी लगा सकती हैं।

(फोटो क्रेडिट: aayeshas_mehendi)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें