Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़schools closed in jharkhand upto class 12 amid heavy rain hemant govt order

School Closed: झारखंड में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, भारी बारिश के बीच हेमंत सोरेन सरकार का फैसला

School Closed: मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों में शनिवार को बहुत तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके मद्देनजर हेमंत सोरेन सरकार ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, रांचीSat, 3 Aug 2024 12:05 AM
share Share

झारखंड के सभी इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। कई निचले इलाके डूब गए। सड़कें लबालब हो गईं। अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने शनिवार को कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा कि आपकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पूरा प्रशासन अलर्ट पर है।

सीएम ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, 'मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और भारी बारिश की चेतावनी दी है। आपकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। संपूर्ण प्रशासन अलर्ट पर है और तत्परता से काम कर रहा है। मैं स्वयं स्थिति पर लगातार नजर रख रहा हूं। आप किसी भी सहायता या समर्थन के लिए अपने स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं। वे आपकी मदद के लिए 24x7 तैयार हैं। आपातकालीन स्थिति में 112 पर कॉल करें।'

शाम को लिया स्कूल बंद करने का फैसला

मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद हेमंत सरकार ने देर शाम सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया। विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर सरकार ने राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों की 12वीं तक की कक्षाओं को तीन अगस्त तक बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं मौसम विभाग ने किसानों से अपील की है कि वह पेड़ के नीचे न रहें। भारी बारिश को लेकर सभी लोग अपना ख्याल रखें।

कोल्हान में लगातार बारिश से नदियां उफान पर 

कोल्हान में शुक्रवार सुबह से ही बारिश हो रही है। कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। पेड़ों के धराशायी होने कुछ इलाकों में आवागमन बाधित रहा। क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं। हालांकि इस बारिश से किसानों में काफी खुशी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें