Hindi Newsझारखंड न्यूज़1500 soldiers deployed police alert on 26th january checking traffic system

सुरक्षा में 1500 जवान तैनात, 26 जनवरी पर पुलिस अलर्ट; होटल-लॉज में चला चेकिंग अभियान

गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस हाई अलर्ट पर है। देर रात रांची के होटलों और लॉज में चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस टीम ने एंटी क्राइम चेकिंग अभियान भी चलाया। लोगों की सुरक्षा के लिए 1500 जवान तैनात हैं।

Sneha Baluni हिन्दुस्तान, रांचीFri, 26 Jan 2024 03:31 AM
share Share

राजधानी रांची में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। शहर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पुलिस की ओर से लगातार शहर के होटलों व लॉज में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। होटल में रहने वाले लोगों के बारे में पुलिस ने छानबीन की और तलाशी भी ली गई। पुलिस की टीम की ओर से बुधवार देर रात एंटी क्राइम चेकिंग अभियान भी चलाया गया। पुलिस की टीम ने मेन रोड, रातू रोड, हरमू रोड, बिरसा चौक आदि इलाकों में वाहनों की तलाशी ली। 

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि शहरभर में गुरुवार से ही चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। सभी पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे प्रतिनियुक्त स्थल पर तैनात रहें। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी नजर रख रहे हैं। इसके अलावा एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने का भी निर्देश दिया है।

आज शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

राजधानी रांची में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 26 जनवरी को रांची में सुबह छह से रात दस बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। बड़े वाहन बदले हुए रूट से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। हालांकि, इस दौरान छोटे वाहनों को पूर्व की भांति आने-जाने दिया जाएगा। छोटे वाहन करमटोली चौक से जेल चौक की ओर आ-जा सकेंगे। वहीं, समारोह स्थल के आसपास 14 स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है। प्रभारी ट्रैफिक एसपी राजकुमार मेहता ने इससे संबंधित आदेश जारी किया है। सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गई है कि वे समारोह के दिन समय पर अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर तैनात रहें।

मोरहाबादी में आधा दर्जन पदाधिकारी तैनात किए गए

रांची में 26 जनवरी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर जिलेभर में 1500 फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं, मोरहाबादी स्थित समारोह स्थल के आसपास पांच सौ फोर्स तैनात रहेंगे। इसके अलावा मोरहाबादी मैदान और उसके आसपास इलाके में आधा दर्जन से ज्यादा डीएसपी, थानेदार को भी सुरक्षा में लगाया गया है। एसएसपी ने बताया कि भीड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा पुख्ता है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट सहित सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें