Hindi Newsझारखंड न्यूज़रांचीJharkhand tableau gets second place in Yuva Utsav Jharkhand team gets second place in Yuva Utsav

युवा उत्सव में झारखंड की झांकी को दूसरा स्थान

लखनऊ में आयोजित हुई 23वीं राष्ट्रीय युवा उत्सव का गुरुवार का समापन हो गया। इसमें झारखंड की टीम ने मार्च पास्ट सह झांकी में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसमें केरल को पहला और उत्तर प्रदेश की टीम को तीसरा...

Newswrap हिन्दुस्तान, रांचीThu, 16 Jan 2020 02:44 PM
share Share

लखनऊ में आयोजित हुई 23वीं राष्ट्रीय युवा उत्सव का गुरुवार का समापन हो गया। इसमें झारखंड की टीम ने मार्च पास्ट सह झांकी में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसमें केरल को पहला और उत्तर प्रदेश की टीम को तीसरा स्थान मिला। वहीं पेंटिंग में झारखंड राज्य को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। टीम लीडर डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि हमें और बेहतर परिणाम की आशा थी, जिसमें हम सफल रहे। झारखंड कदल के लोक नृत्य विशेशकर छऊ और लोक गीत के कार्यक्रम को भी काफी सराहना मिली, हालांकि यह पुरस्कार की दौड़ में शामिल नहीं हो सकी। इसमें पूरे देश के 13 राज्यों को ही पुरस्कार मिल पाया। उत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, विशिष्ट अतिथि केंद्रीय मंत्री किरन रिजुजी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केसव प्रसाद मौर्य ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

100 कलाकारों के दल ने लिया था हिस्सा : झारखंड दल में सभी विश्वविद्यालयों के 100 कलाकारों ने इसमें भाग लिया था। एनएसएस की 21 सदस्यीय टीम भी इसमें शामिल थी। टीम के साथ डिप्टी टीम लीडर डॉ पूनम धान, टीम मैनेजर डॉ विश्वनाथ मुंडा, डॉ ओमप्रकाश पांडेय, डॉ नूतन मिश्रा, अंकित कुमार पांडेय, विनीत उरांव, जतिन कुमार, देवनाथ टुडू, प्रभात कुमार महतो आदि ने शामिल थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें