Notification Icon

संस्कृति बचाने को युवा आगे आयें: विधायक

लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत ने 31 अक्तूबर को कुडू प्रखंड के कोलसिमरी गांव में विधायक निधि से बनने वाले अखड़ा का एक समारोह में आधारशिला रखी। इससे पूर्व गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका पारंपरिक ढंग...

Newswrap हिन्दुस्तान, लोहरदगाThu, 31 Oct 2019 08:47 PM
share Share

लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत ने 31 अक्तूबर को कुडू प्रखंड के कोलसिमरी गांव में विधायक निधि से बनने वाले अखड़ा का एक समारोह में आधारशिला रखी। इससे पूर्व गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया। शिलान्यास से पूर्व गांव के पहान ने विधिवत पूजा-अर्चना की। मौके पर विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि अखड़ा आदिवासियों की सांस्कृतिक धरोहर है। यह आदिवासियों की रीति-रिवाज परंपरा से जुड़ा हुआ है। श्री भगत ने कहा कि आदिवासियों के सांस्कृतिक धरोहर को बचाने के लिए हम सभी को आगे आने की आवश्यकता है। वह अपने विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों अखड़ा का निर्माण करा चुके हैं। ताकि हमारी संस्कृति और धरोहर की रक्षा हो। हमारे समाज में अखड़ा का विशेष महत्व है। समाज, गांव के हित में कोई निर्णय या सामूहिक पहल अखड़ा से ही लिया जाता है। उन्होंने युवाओं से अपनी सभ्यता-संस्कृति को बचाए रखने के लिए आगे आने की अपील की। मौके पर मुख्य रूप से सहदेव उरांव, संदीप भगत, सकिंदर भगत, श्यामू भगत, विधायक प्रतिनिधि आलोक कुमार साहू, लाल धनंजय नाथ शाहदेव, संजीव मुखर्जी, शिवराज उरांव, मनिया भगत, तेजा पाहन, सुनीता भगत, सुमित्रा भगत, जावा पहान, मंगल देव उरांव, मंगरा उरांव, फूलमनिया भगत आदि उपस्थित थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें