Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़जमशेदपुरDC asks for list of non-vaccinated female helpers

डीसी ने मांगी टीका नहीं लेने वाली सेविका सहायिका की सूची

उपायुक्त सूरज कुमार ने अभी तक कोविड-19 का टीका नहीं लेने वाली फ्रंटलाइन वर्कर्स आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मामले में नाराजगी जताई है। उन्होंने...

Newswrap हिन्दुस्तान, जमशेदपुरFri, 9 April 2021 12:33 PM
share Share

उपायुक्त सूरज कुमार ने अभी तक कोविड-19 का टीका नहीं लेने वाली फ्रंटलाइन वर्कर्स आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मामले में नाराजगी जताई है। उन्होंने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी से ऐसी लापरवाह सेविका व सहायिका की सूची, कारण सहित तलब की है। वे गुरुवार को समाज कल्याण एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक को समाहरणालय सभागार में संबोधित कर रहे थे।

बैठक में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, मुसाबनी का अतिरिक्त प्रभार मुसाबनी के सीओ को दिए जाने का निदेश दिया। उपायुक्त द्वारा अति गंभीर कुपोषित बच्चों को चिन्हित कर कुपोषण उपचार केन्द्र भेजे जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बेड खाली न रहे, यह सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में योग्य लाभुकों को चिन्हित कर योजना के लाभ से आच्छादित किया जाना है। इसमें उपायुक्त ने खास ध्यान देनेके लिए कहा है।

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री सुकन्या योजना अन्तर्गत सेंसेक्स डाटा से दलित लाभुकों को चिन्हित कर जल्द से जल्द योजना का लाभ दिलाएं। साथ ही सुकन्या योजना की ऑनलाइन इंट्री सुनिश्चत करने को कहा गया। उपायुक्त ने चालू वित्तीय वर्ष में मुख्यमंत्री कन्यादान एवं सुकन्या योजना अन्तर्गत योग्य लाभुकों को चिन्हित कर सूची जिला कार्यालय को भेजने का निदेश दिया। पोषण ट्रेकर एप में लाभार्थियों की शत-प्रतिशत प्रविष्टि करने का भी निदेश दिया गया। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किराये पर चल रहे आंगनबाड़ी केन्द्र की सूची संबंधित अंचल के सीओ को उपलब्ध कराने का निदेश दिया, ताकि भवन निर्माण हेतु अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

सेविका सहायिका के चयन की वीडियोग्राफी कराएं

उपायुक्त द्वारा सेविका-सहायिका पद के खाली पदों के विरूद्व चयन कार्य विभागीय संकल्प के अनुसार वीडियोग्राफी के साथ कराने और चयनित सेविका-सहायिका की सूची जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्या ठाकुर, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक अमरेन्द्र कुमार कार्यालय में जबकि अन्य अधिकारी और कर्मचारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें